कंपनी बाग में आइपीएस बनाने को लेकर आक्रोश

कंपनी बाग में जल निगम के तत्वावधान में निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए बनाए जा रहे आइपीएस के निर्माण को लेकर लोगों में रोष बढ़ रहा है। गुरुवार को नागरिकों ने पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के आवास पर जाकर कंपनी बाग में आइपीएस निर्माण रुकवाने की मांग की। साथ ही कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम के नाम भी ज्ञापन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:54 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:54 PM (IST)
कंपनी बाग में आइपीएस बनाने को लेकर आक्रोश
कंपनी बाग में आइपीएस बनाने को लेकर आक्रोश

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। कंपनी बाग में जल निगम के तत्वावधान में निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए बनाए जा रहे आइपीएस के निर्माण को लेकर लोगों में रोष बढ़ रहा है। गुरुवार को नागरिकों ने पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के आवास पर जाकर कंपनी बाग में आइपीएस निर्माण रुकवाने की मांग की। साथ ही कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम के नाम भी ज्ञापन दिया।

शहर में बिछाई जा रही सीवरेज पाइप लाइन में निकासी बढ़ाने लिए कंपनी बाग में इंटरमीडिएट प्रेशर सिस्टम (आइपीएस) स्थापित किया जा रहा है। गुरुवार को कंपनी बाग में प्रतिदिन घूमने आने वाले लोगों ने मीका विहार स्थित आवास पर पहुंचकर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। अमरीश कुमार, शेलेंद्र मलिक, प्रवीण कुमार आदि ने कहा कि कई दिनों से कंपनी बाग में लोगों के घूमने के स्थान के पास ही सीवरेज संबंधी प्लांट का निर्माण कराया जा रहा है। आशंका जताई कि भविष्य में इससे लोगों के लिए समस्या खड़ी हो सकती है। यहां पर बड़ा गड्ढा भी खोदा गया है। यह लोगों का घूमने के लिए एकमात्र हरा भरा स्थान है। पहले से ही कई विभागों को कंपनी बाग की भूमि आवंटित करते हुए इसका दायरा छोटा कर दिया गया है। अब यहां पर सीवरेज प्लांट का निर्माण होने से हवा भी दूषित होने की संभावना है। इसमें पालिका अध्यक्ष ने कहा कि कमला नेहरू वाटिका में जल निगम द्वारा आइपीएस निर्माण को लेकर त्वरित गति से कार्य कराया जा रहा है। जिस स्थल पर आइपीएस का निर्माण कराया जा रहा है, वहां उचित नहीं है। इसको लेकर तीन मार्च को नगर मजिस्ट्रेट को लोगों की समस्याओं से अवगत भी कराया गया था। चेयरपर्सन ने कहा कि आइपीएस का निर्माण कंपनी बाग से हटाकर रायफल क्लब अथवा नुमाइश ग्राउंड में कराया जा सकता है। इन्होंने कहा

कंपनी बाग में जिस स्थान पर आइपीएस का निर्माण कराया जा रहा है, उसका चयन पालिका ने बोर्ड मीटिग में प्रस्ताव पारित कर किया था। इस तरह के आइपीएस हरिद्वार में भी बने हैं, जिनसे लोगों को कोई समस्या नहीं है। निर्माण पूर्ण होने पर यहां भी कोई समस्या नहीं होगी।

-बीएस चाहर, परियोजना प्रबंधक जलनिगम

chat bot
आपका साथी