मुंबई की कंपनी से जमा कराया एक लाख शमन शुल्क

विधिक माप विज्ञान विभाग ने स्पेन से आयात किए गए फिगारो ब्रांड जैतून तेल के पैकेज में अनियमितता पाए जाने पर एक लाख रुपये का शमन शुल्क वसूल किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 11:31 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 11:31 PM (IST)
मुंबई की कंपनी से जमा कराया एक लाख शमन शुल्क
मुंबई की कंपनी से जमा कराया एक लाख शमन शुल्क

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। विधिक माप विज्ञान विभाग ने स्पेन से आयात किए गए फिगारो ब्रांड जैतून तेल के पैकेज में अनियमितता पाए जाने पर एक लाख रुपये का शमन शुल्क वसूल किया।

विधिक माप विज्ञान विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक हरीश कुमार प्रजापति ने बताया कि विगत माह ई-कामर्स के माध्यम से फिगारो ब्रांड का 1.25 लीटर जैतून तेल का पैक मंगाया गया। इस पैकेज में दो अलग-अलग पैकेज (एक लीटर व 250 मिली) रखकर 1.25 लीटर का रिटेल पैकेज बेचा जा रहा था, जबकि नियमानुसार ग्राहक को सीधे बिक्री के लिए अनुसूची-दो में दी गई वस्तुओं के संबंध में यह उत्पाद निर्धारित मानक से अन्य मात्रा में पैक नहीं किए जा सकते। खाद्य तेल के लिए एक लीटर के बाद अगला मानक दो लीटर से कम का नहीं हो सकता। इसके अलावा जब दो या दो से अधिक पैकेज को मिलाकर रिटेल पैक रूप में बेचा जाता है तो अन्दर रखे पैकेज से संबंधित समस्त जरूरी सूचनाएं बाहर वाले पैकेज पर अंकित किया जाना अनिवार्य है, जबकि इस पैकेज पर यह सूचनाएं भी अंकित नहीं पाई गई। यह पैकेज मुम्बई की एक कंपनी ने स्पेन से आयात किया है। प्रथम²ष्टया कंपनी को दोषी मानते हुए कार्रवाई की गयी। कंपनी ने एक लाख रुपये का शमन शुल्क जमा करा दिया है। ब्लाक प्रमुख की जमानत पर आज होगी सुनवाई

मोरना ब्लाक प्रमुख अनिल राठी सहित तीन आरोपितों के मामले में प्रस्तुत किये गए जमानत पत्र पर कोर्ट ने सुनवाई टाल दी। अब प्रार्थना पत्र पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। मोरना बलाक प्रमुख अनिल राठी तथा दो अन्य ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की वारंट जारी होने के बाद बुधवार को विशेष गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। प्रार्थना पत्र पर सुनवाई की तिथि गुरुवार की नीयत की गई थी। गुरुवार को कोर्ट ने सुनवाई की तिथी एक अक्टूबर निर्धारित की।

chat bot
आपका साथी