घर से पकड़ी गई एक करोड़ की एक्सपायर्ड दवा

छापे के दौरान ग्राम प्रधान के भाई के घर से एक करोड़ रुपये कीमत की एक्सपायर्ड तथा सैंपल की दवाइयां बरामद हुईं। दवाइयां किन मेडिकल स्टोर या चिकित्सकों को आपूर्ति की जाती थीं अधिकारी यह पता लगाने में जुटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:46 PM (IST)
घर से पकड़ी गई एक करोड़ की एक्सपायर्ड दवा
घर से पकड़ी गई एक करोड़ की एक्सपायर्ड दवा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। छापे के दौरान ग्राम प्रधान के भाई के घर से एक करोड़ रुपये कीमत की एक्सपायर्ड तथा सैंपल की दवाइयां बरामद हुईं। दवाइयां किन मेडिकल स्टोर या चिकित्सकों को आपूर्ति की जाती थीं, अधिकारी यह पता लगाने में जुटे हैं।

ड्रग इंस्पेक्टर लवकुश प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह के नेतृत्व में औषधि नियंत्रण एवं प्रशासन विभाग की टीम ने शेरनगर में ग्राम प्रधान इकराम के भाई इनाम के घर छापा मारकर करीब एक करोड़ रुपये की विभिन्न दवाइयां बरामद कीं। अधिकतर दवाइयां एक्सपायर्ड थीं। तमाम दवाओं के सैंपल भी मिले। इन्हें जब्त कर लिया।

ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि सभी दवाइयों की वास्तविक उत्पादन तिथि तथा अंकित एक्सपायरी तिथि की जांच की जाएगी। मुख्य आरोपित इनाम घर पर नहीं मिला। ग्राम प्रधान के जरिए इनाम को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि औषधि नियंत्रण एवं प्रशासन विभाग के अपर आयुक्त सहारनपुर मंडल वीरेन्द्र कुमार भी जांच के लिए मौके पर पहुंच रहे हैं।

भाजपा नेता की बाइक चोरी करने वाला पकड़ा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी कस्बा इंचार्ज सुरेंद्र राव के अनुसार कस्बा निवासी डा. ओपी गौतम व झोझगान निवासी सोनू ने बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामले में कस्बे के ही आशू पुत्र नूर हसन को गिरफ्तार किया। आरोपित ने बाइकों को भोजाहेड़ी वाली सड़क पर रख रखा था, जहां से पुलिस ने चार बाइक व स्कूटी बरामद की है। आरोपित से तमंचा व दो कारतूस भी बरामद किए हैं। शनिवार को आशू का चालान कर दिया गया।

स्मैक समेत तीन दबोचे

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने नूरदीन निवासी खालापार, अब्दुल मजीद निवासी जामियानगर और जफर निवासी कस्साबान मोहल्ला को 35 ग्राम स्मैक समेत दबोच लिया। इसके अलावा पुलिस ने अरशद निवासी बघरा और आशू निवासी किदवईनगर को तमंचे समेत दबोच लिया। पुलिस ने सभी का चालान कर दिया।

chat bot
आपका साथी