संचालकों की करतूत पर छात्राओं ने स्कूल से किया किनारा

पुरकाजी क्षेत्र के जीजीएस इंटरनेशनल एकेडमी स्कूल में 17 बालिकाओं को रात्रि में रखने और छेड़छाड़ करने के मामले में बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया है। वहीं अभिभावक सकते में हैं और छात्राओं ने स्कूल जाने से किनारा कर लिया है। मान्यता आठवीं तक और नौवीं व दसवीं की छात्राओं की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने में स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:58 PM (IST)
संचालकों की करतूत पर छात्राओं ने स्कूल से किया किनारा
संचालकों की करतूत पर छात्राओं ने स्कूल से किया किनारा

मुजफ्फरनगर, टीम जागरण। पुरकाजी क्षेत्र के जीजीएस इंटरनेशनल एकेडमी स्कूल में 17 बालिकाओं को रात्रि में रखने और छेड़छाड़ करने के मामले में बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया है। वहीं अभिभावक सकते में हैं और छात्राओं ने स्कूल जाने से किनारा कर लिया है। मान्यता आठवीं तक और नौवीं व दसवीं की छात्राओं की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने में स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है।

जीजीएस इंटरनेशनल एकेडमी-तुगलकपुर में नौवीं और दसवीं की 17 बालिकाओं को प्रयोगात्मक परीक्षा के बाद रात में रखने और छेड़छाड़ करने के आरोप में स्कूल संचालक समेत सूर्यदेव पब्लिक स्कूल-मजलिसपुर तौफीर के स्कूल संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। दोनों स्कूल संचालकों की करतूत पर बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया है। समिति की अध्यक्ष बीना शर्मा ने पुरकाजी और भोपा थाना प्रभारी से बात की। दोनों से कहा कि बालिकाओं को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया जाए। उनकी काउंसलिग कराई जाएगी। घटना के बारे में जानकारी ली जाएगी। इसके बाद समिति शासन को रिपोर्ट देगी। समिति अध्यक्ष बीना शर्मा ने बताया कि जल्द ही बालिकाओं के स्वजन से भी मिला जाएगा। स्कूल नहीं गई अधिकतर बालिकाएं

स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ की घटना के बाद लड़कियों को स्कूल भेजने को लेकर अभिभावकों में दहशत है। सोमवार को स्कूल में लड़कियों की उपस्थिति नाममात्र की रही। फ़ोन करने के बाद भी अभिभावक स्कूल में छात्राओं को भेजने को तैयार नहीं हुए। कई बालिकाओं ने स्कूल जाने से इन्कार कर दिया है। एक अभिभावक ने बताया कि 19 नवंबर को गंगा स्नान की छुट्टी होने के बावजूद आरोपितों ने अभिभावकों को गुमराह कर छात्राओं को 18 तारी़ख की रात में बहाने से रोक लिया था। स्कूल पहुंची टीम, दस्तावेज मांगे

मामले को लेकर पुलिस और शिक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है। शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल की मान्यता व अन्य जांच को लेकर दो सदस्यीय अध्यापकों की टीम ने स्कूल पहुंचकर जांच की। बताया जाता कि मान्यता से अलग अन्य कई चीजें नियम विरुद्ध मिली हैं।

सीएम के समक्ष रखेंगे प्रकरण : विधायक

पुरकाजी : तीन दिन पहले रात में जिस स्कूल संचालक को पुलिस ने पकड़ने के बाद छोड़ दिया था आज पुलिस उसी की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। विधायक प्रमोद ऊटवाल ने आरोप लगाया कि मामले को पुलिस ने दबाने का प्रयास किया। घटना को मुख्यमंत्री के सामने रखा जाएगा। विधायक ने बताया कि बहन-बेटी के सम्मान में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

इनका कहना है..

स्कूल की जांच के लिए टीम भेजी हैं। मान्यता को लेकर जांच की जा रही है। आठवीं तक की मान्यता मिलने पर नवीं व दसवीं की प्रयोगात्मक परीक्षा कराना नियम विरूद्ध है। जांच में यह सिद्ध होने पर स्कूल की मान्यता रद की जाएगी।

- पवन कुमार भाटी, एबीएसए, पुरकाजी

chat bot
आपका साथी