पांच अगस्त को प्रत्येक सरकारी कोटे की दुकानों पर मनेगा अन्न महोत्सव

उत्तर प्रदेश शासन ने प्रदेश के सभी उचित दर विक्रेताओं यानी कोटेदारों के यहां पांच अगस्त को अन्न महोत्सव मनाने का निर्णय लिया है। अन्न महोत्सव के दिन उचित दर विक्रेताओं से संबद्ध कार्डधारकों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का निशुल्क खाद्यान्न एवं योजना से संबंधित जानकारी प्रिट किया हुआ बैग निशुल्क वितरित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:39 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:39 AM (IST)
पांच अगस्त को प्रत्येक सरकारी कोटे की दुकानों पर मनेगा अन्न महोत्सव
पांच अगस्त को प्रत्येक सरकारी कोटे की दुकानों पर मनेगा अन्न महोत्सव

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश शासन ने प्रदेश के सभी उचित दर विक्रेताओं यानी कोटेदारों के यहां पांच अगस्त को 'अन्न महोत्सव' मनाने का निर्णय लिया है। अन्न महोत्सव के दिन उचित दर विक्रेताओं से संबद्ध कार्डधारकों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का नि:शुल्क खाद्यान्न एवं योजना से संबंधित जानकारी प्रिट किया हुआ बैग नि:शुल्क वितरित किया जाएगा।

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने सोमवार को जिला पंचायत सभागार में पांच अगस्त को आयोजित होने वाले अन्न महोत्सव के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जिम्मेदारी सुनिश्चित करते हुए सभी को निर्देश दिए कि अन्न महोत्सव का आयोजन जनपद में सफलतापूर्वक संपन्न किया जाए। उन्होंने कहा कि पांच अगस्त से पूर्व प्रत्येक उचित दर दुकान पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। प्रत्येक उचित दर दुकान पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के संबंध में आम जनता में जागरूकता पैदा करने के लिये संबंधित क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी एवं पूर्ति निरीक्षक द्वारा प्रचार-प्रसार भी कराया जाएगा। 'अन्न महोत्सव' के दिन प्रत्येक उचित दर दुकान पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए लाभार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रत्येक उचित दर दुकान पर टेलीवीजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी, ताकि वहां उपस्थित जनमानस, जिसमें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से अनाच्छादित व्यक्ति भी होंगे, उक्त प्रसारण को देख सके।

इस अवसर पर सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम एफ आलोक कुमार, सभी एसडीएम, डीएसओ बीके शुक्ला आदि शामिल रहे। पुरकाजी में अन्न महोत्सव को लेकर नगर पंचायत कार्यालय परिसर में चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी ने राशन डीलरों संग बैठक कर तैयारियों को लेकर चर्चा की।

केंद्र सरकार की ओर से गुरुवार को खाद्यान्न वितरण को लेकर विशेष तैयारियां की जा रही हैं। नगर पंचायत कार्यालय परिसर में सोमवार दोपहर आयोजित बैठक में चेयरमैन जहीर फारूकी ने बताया कि कस्बे के सातों राशन डीलरों को अन्न महोत्सव को लेकर जरूरी बातें बताई गई। बताया की राशन की सभी दुकानों पर जन प्रतिनिधि, सभासद आदि लोग अपनी देखरेख में कार्ड धारकों को राशन वितरित कराएंगे। इसमें राशन ले जाने वालों को थैला भी दिया जाएगा। सभी दुकानों पर एलइडी लगाकर प्रधानमंत्री का सीधा संबोधन सुनवाया जाएगा। ईओ मनोज यादव ने बताया कि पूरा कार्यक्रम अन्न महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। सभी डीलरों ने कार्यक्रम को अच्छे से मनाने की बात कही। इस दौरान समर काजमी, हाफिज मोहसिन, जफरूदीन, राजेश कुमार, सलीम अहमद, अरुण कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी