राष्ट्र प्रेमी मजदूर-किसान महापंचायत की सफलता को नुक्कड़ सभाएं

हिद मजदूर किसान समिति के बैनर तले 26 सितंबर को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में होने वाली राष्ट्र प्रेमी मजदूर-किसान महापंचायत को लेकर पदाधिकारियों ने दर्जनों गांवों में सघन संपर्क किया। नुक्कड़ सभा कर ग्रामीणों से ट्रैक्टर से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:47 PM (IST)
राष्ट्र प्रेमी मजदूर-किसान महापंचायत की सफलता को नुक्कड़ सभाएं
राष्ट्र प्रेमी मजदूर-किसान महापंचायत की सफलता को नुक्कड़ सभाएं

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। हिद मजदूर किसान समिति के बैनर तले 26 सितंबर को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में होने वाली राष्ट्र प्रेमी मजदूर-किसान महापंचायत को लेकर पदाधिकारियों ने दर्जनों गांवों में सघन संपर्क किया। नुक्कड़ सभा कर ग्रामीणों से ट्रैक्टर से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया।

बेहड़ा सादात गांव में हुई नुक्कड़ सभा में समिति के जिला उपाध्यक्ष पदम सिंह ने कहा कि महापंचायत में गन्ना मूल्य भुगतान, बिजली बिल, बेसहारा पशु और ट्रैक्टर पर प्रतिबंध को लेकर चर्चा होगी। ब्लाक अध्यक्ष पुष्पेंद्र कुमार ने कहा कि महापंचायत में समिति कि प्रेरणास्त्रोत चंद्रमोहन व गठवाला खाप के चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह मलिक भाग लेंगे। ब्लाक अध्यक्ष पंकज, ब्लाक उपाध्यक्ष रजत कुमार, संजीव, उपेंद्र व अरुण आदि ने आसपास के गांवों में महापंचायत की सफलता को लेकर संघन जनसंपर्क किया।

गन्ना भुगतान को जाम लगाया, धरना-प्रदर्शन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर भाकियू के बैनर तले क्षेत्र के सैकड़ों किसानों ने दि गंगा किसान सहकारी चीनी मिल के बाहर शुकतीर्थ-भोपा रोड पर जाम लगाकर हंगामा कर धरना-प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि यदि दस दिन में भुगतान नहीं होता है तो मिल पर बेमियादी धरना देने को मजबूर होंगे।

भाकियू के ब्लाक अध्यक्ष विकास चौधरी, जिला महामंत्री योगेश शर्मा, सर्वेद्र राठी, रालोद के मनोज राठी, कैप्टन ज्ञानेंद्र सिंह, पूर्व चेयरमैन राजेश कुमार, गन्ना विकास परिषद के पूर्व चेयरमैन अजय कुमार, चौधरी रामपाल सिंह आदि के साथ सोमवार को सैकड़ों किसान नारेबाजी करते हुए दि गंगा किसान सहकारी चीनी मिल पर पहुंचे थे। धरने पर पहुंचे मुख्य गन्ना अधिकारी अंकित कुमार व मुख्य अभियंता एसएस सिंह को किसानों ने अपने बीच बैठा लिया। मुख्य गन्ना अधिकारी ने एक हफ्ते में गन्ना भुगतान कराने का आश्वासन दिया। मुख्य अभियंता एसएस सिंह ने 20 अक्टूबर को मिल को पेराई सत्र शुरू कराने का आश्वासन दिया। संयोजक विकास चौधरी ने कहा कि 25 सितंबर को प्रतिनिधिमंडल मिल के प्रधान प्रबंधक से मिलेगा और यदि दस दिन में गन्ना भुगतान नही होता तो किसान बेमियादी धरना देने पर मजबूर होंगे। धरने पर संजीव कुमार, चौधरी उदयवीर, जगत सिंह, पुष्पेंद्र प्रधान व बिट्टू आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी