मतातंरण के आरोपितों पर लटकी रासुका की तलवार

खतौली में मतांतरण के मामले का राजफाश होने से सरकारी मशीनरी के कान खड़े हो गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि शीघ्र ही एटीएस भी खतौली पहुंचकर मामले की छानबीन करेगी। उधर हमीरपुर पुलिस विवेचना में खतौली पुलिस की जांच रिपोर्ट को शामिल करेगी ताकि आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:43 PM (IST)
मतातंरण के आरोपितों पर लटकी रासुका की तलवार
मतातंरण के आरोपितों पर लटकी रासुका की तलवार

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में मतांतरण के मामले का राजफाश होने से सरकारी मशीनरी के कान खड़े हो गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि शीघ्र ही एटीएस भी खतौली पहुंचकर मामले की छानबीन करेगी। उधर, हमीरपुर पुलिस विवेचना में खतौली पुलिस की जांच रिपोर्ट को शामिल करेगी, ताकि आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। उधर, मतांतरण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के सख्त रुख अपनाने के बाद आरोपितों पर रासुका की तलवार लटक गई है।

कस्बा खतौली में दो युवतियों को बंधक बनाकर मतांतरण कराने का राजफाश होने से हिदू संगठनों में उबाल है। मामले का राजफाश होने से पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के कान खड़े हो गए हैं। माना जा रहा है कि हाल ही में नोएडा में मतांतरण का राजफाश करने वाली एटीएस भी खतौली पहुंचकर मामले की छानबीन करेगी। खुफिया विभाग की टीम भी सक्रिय हो गई है। उधर, बंधक बनाकर रखी गई महिला के परिजनों ने हमीरपुर में आरोपित के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करा रखा है। ऐसे में हमीरपुर पुलिस पीड़िता को अपने साथ लेकर जाएगी। हमीरपुर में ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बुधवार देर रात हमीरपुर पुलिस और पीड़िता के परिजन खतौली पहुचेंगे। हमीरपुर पुलिस खतौली पुलिस की जांच रिपोर्ट को विवेचना में शामिल करेगी, ताकि आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

मंसूरपुर में सामने आ चुका है मतांतरण का मामला

बीते नवंबर माह में मंसूरपुर थानाक्षेत्र के गांव पुरा निवासी एक व्यक्ति ने करौंदी निवासी नदीम और भगवानपुर निवासी सलमान पर उसकी पत्नी का अपहरण करने और जबरन मतांतरण कराने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि पुलिस ने कोर्ट में भेजी गई चार्जशीट में आरोपितों के खिलाफ लगाई गई धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश की धारा हटा दी थी। इन्होंने कहा..

खतौली से बरामद हुई महिला के अपहरण की रिपोर्ट हमीरपुर में दर्ज है। हमीरपुर पुलिस महिला को अपने साथ लेकर जाएगी। हमीरपुर पुलिस खतौली पुलिस की जांच रिपोर्ट को विवेचना में शामिल करेगी।

अर्पित विजयवर्गीय, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी