पंचायत में प्रधान प्रबंधक और किसानों के बीच नोकझोंक

मोरना में दि गंगा किसान सहकारी चीनी मिल में सोमवार को शुगर मिल के पेराई सत्र को शीघ्र शुरू करने को लेकर क्षेत्र के किसानों की एक पंचायत हुई। जिसमें किसान 15 अक्टूबर को पेराई सत्र का शुभारंभ कराने की मांग पर अड़ गए। प्रधान प्रबंधक ने मशीन मरम्मत कार्य पूरा न होने के चलते 27 अक्टूबर को चालू कराने की बात कही। जिसके बाद किसान भड़क गए और किसानों व प्रधान प्रबंधक के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:06 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:10 AM (IST)
पंचायत में प्रधान प्रबंधक और किसानों के बीच नोकझोंक
पंचायत में प्रधान प्रबंधक और किसानों के बीच नोकझोंक

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मोरना में दि गंगा किसान सहकारी चीनी मिल में सोमवार को शुगर मिल के पेराई सत्र को शीघ्र शुरू करने को लेकर क्षेत्र के किसानों की एक पंचायत हुई। जिसमें किसान 15 अक्टूबर को पेराई सत्र का शुभारंभ कराने की मांग पर अड़ गए। प्रधान प्रबंधक ने मशीन मरम्मत कार्य पूरा न होने के चलते 27 अक्टूबर को चालू कराने की बात कही। जिसके बाद किसान भड़क गए और किसानों व प्रधान प्रबंधक के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

पंचायत में भाकियू के नगर अध्यक्ष चौधरी उदयवीर सिंह ने कहा कि गन्ने का बकाया भुगतान न होने से किसान पहले से ही आर्थिक तंगी से जूझ रहा है और अब अगले पेराई सत्र के शुरू करने में भी देरी की जा रही है। संयोजक चौधरी रामपाल सिंह ने कहा कि किसानों की समस्या को देखते हुए शुगर मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ 15 अक्टूबर को किया जाना चाहिए। प्रधान प्रबंधक सर्वेश कुमार सिंह ने मशीन मरम्मत कार्य पूरा न होने के चलते 27 अक्टूबर को मिल चालू कराने की बात कही तो किसान भड़क गए और किसानों व प्रधान प्रबंधक के बीच बहस हुई। उत्तर प्रदेश सहकारी चीनी मिल संघ सहारनपुर के डायरेक्टर देवेंद्र चौधरी ने अतिरिक्त स्टाप लगाकर मशीन मरम्मत कराने की बात रखते हुए किसानों को शांत किया। पंचायत में शुगर मिल बोर्ड के डायरेक्टर मनोज राठी व अरूण प्रधान ने 22 अक्टूबर को इंटेड जारी कराने का आश्वासन दिया। पंचायत में धीर सिंह, जगत सिंह, बाबूराम राठी, सोहरण सिंह, गुलबीर सिंह, हवा सिंह, प्रधान बुद्धराम चौहान, ओमपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी