ट्रेन से कट गया था मुख्तार, स्वजन ने की कपड़ों से पहचान

खतौली के फुलत गांव से लापता श्रमिक मुख्तार की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हुई थी। रविवार को स्वजन ने कोतवाली पहुंचकर कपड़ों से उसकी पहचान की है। वहीं पुलिस ने जल्दबाजी में मृतक की पहचान कराने की जहमत तक नहीं उठाई। मृतक को उसके धार्मिक रीति-रिवाज के तहत अंतिम क्रिया भी नहीं की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:19 PM (IST)
ट्रेन से कट गया था मुख्तार, स्वजन ने की कपड़ों से पहचान
ट्रेन से कट गया था मुख्तार, स्वजन ने की कपड़ों से पहचान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली के फुलत गांव से लापता श्रमिक मुख्तार की ट्रेन की चपेट में आकर मौत हुई थी। रविवार को स्वजन ने कोतवाली पहुंचकर कपड़ों से उसकी पहचान की है। वहीं, पुलिस ने जल्दबाजी में मृतक की पहचान कराने की जहमत तक नहीं उठाई। मृतक को उसके धार्मिक रीति-रिवाज के तहत अंतिम क्रिया भी नहीं की गई।

फुलत गांव निवासी मुख्तार असद लगभग एक सप्ताह पहले घर से साइकिल पर खतौली में मजदूरी के लिए आया था, लेकिन गांव नहीं लौटा था। तलाश करने पर उसका कोई सुराग नहीं लगा था और मोबाइल भी बंद था। स्वजन ने अनहोनी की आशंका के चलते 24 नवंबर को उसकी गुमशुदगी की तहरीर दी थी। स्वजन उसकी तलाश में भटक रहे थे। पुलिस से उसकी खोज करवाने की मांग की थी। रविवार को सूचना के माध्यम से स्वजन और ग्रामीण खतौली कोतवाली पहुंचे। यहां मृतक के कपड़ों से उसकी पहचान की। पुलिस का दावा है कि ट्रेन की चपेट में आकर मुख्तार के टुकड़े हो गए थे। जिस कारण उसके धर्म आदि की जानकारी नहीं हो पाई। ऐसे में अज्ञात में पोस्टमार्टम के बाद उसको सुपुर्दे खाक करने के बजाए अंतिम संस्कार कर दिया गया। इंस्पेक्टर धर्मेद्र कुमार ने उसके मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगवाया था। पुलिस ने गत दिनों ट्रेन की चपेट में आकर मरे व्यक्ति के कपड़े स्वजन को दिखवाए। स्वजन ने उक्त कपड़ों को मुख्तार के बताए। पुलिस का कहना है कि स्वजन ने कपड़े मुख्तार के होने की पुष्टि की है।

अज्ञात शव मिला

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में दुकानदारों ने रविवार सुबह जानसठ रोड रेलवे फाटक के पास शव देखा। पुलिस को जानकारी दी। भूड़ पुलिस चौकी इंचार्ज सुखबीर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और शव की पहचान कराने का प्रयास किया, लेकिन कोई कुछ नहीं बता पाया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। ठंड के कारण उक्त व्यक्ति की मौत की आशंका जताई गई है। दुकानदारों और शराब ठेका के सेल्समैन ने पुलिस को बताया कि मृतक कई साल से जानसठ रोड और ठेका के आसपास ही घूमता रहता था। वह अपना नाम अमित और मोरना क्षेत्र के गांव का जिक्र करता था। इंस्पेक्टर धर्मेद्र कुमार का कहना है कि मृतक की पहचान का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी