विरोधी दलों के इशारे पर हो रहा आंदोलन : रामकुमार वालिया

खतौली में उर्वरक सलाहकार फोरम के सदस्य एवं उत्तराखंड के पूर्व राज्यमंत्री रामकुमार वालिया ने कहा कि किसानों को सस्ती दरों पर खाद व कीटनाशक उपलब्ध कराने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विरोधी दलों के इशारे पर आंदोलन चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:14 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:14 PM (IST)
विरोधी दलों के इशारे पर हो रहा आंदोलन : रामकुमार वालिया
विरोधी दलों के इशारे पर हो रहा आंदोलन : रामकुमार वालिया

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में उर्वरक सलाहकार फोरम के सदस्य एवं उत्तराखंड के पूर्व राज्यमंत्री रामकुमार वालिया ने कहा कि किसानों को सस्ती दरों पर खाद व कीटनाशक उपलब्ध कराने के लिए कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विरोधी दलों के इशारे पर आंदोलन चल रहा है।

पूर्व राज्यमंत्री रामकुमार वालिया सोमवार को भाजपा नगर अध्यक्ष अश्विनी उपाध्याय के आवास पर पहुंचे। भाजपाइयों ने उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उर्वरक सलाहकार फोरम में केंद्र सरकार उन्हें सदस्य बनाया है। उन्होंने कहा कि किसानों को सस्ती दरों पर खाद व कीटनाशक उपलब्ध करवाने के लिए केंद्र सरकार के समक्ष सलाह रखी जाएगी। केंद्र सरकार किसानों से वार्ता करने और इन कानूनों को रोकने को तैयार है। फिर आंदोलन किया जाना समझ में परे है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत विरोधी दलों के इशारे पर आंदोलन कर रहे हैं। इस अवसर पर सुनील कुमार ,मनोज राजपूत ,सुमित राजपूत, राकेश प्रजापति व मोहित जैन आदि मौजूद रहे।

किसानों की बात सुने सरकार : भंवरपाल

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल में भारतीय किसान संघ की बैठक बलवाखेड़ी गांव स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में सोमवार को हुई। किसानों की समस्याओं को लेकर हुई बैठक की अध्यक्षता ब्लाक अध्यक्ष ओमसिंह राणा ने की। जिलाध्यक्ष भंवरपाल सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों के हितों को ध्यान में रखकर एमएसपी पर कानून बनाना चाहिए और तीनों कृषि बिलों में किसानों के हित के लिए कानून में संशोधन करना चाहिए। सरकार ने चुनाव में किसानों की आय दोगुनी करने का वायदा किया था, लेकिन आज किसान अपनी फसलों के वाजिब दाम के लिए सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने पर बाध्य हो रहा है। गन्ने का मूल्य न बढ़ाकर सरकार ने किसानों की कमर तोड़ने का कार्य किया है। बैठक में श्रीपाल, सोमपाल, अनूप सिंह, मोहित राणा, नेत्रपाल सिंह, राजसिंह, विकास कुमार, रामभूल सिंह, विक्रम सिंह, पदम व भूपेंद्र कुमार आदि किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी