40 हजार से अधिक ने लगवाया टीका

जिले में मंगलवार को टीकाकरण का नया रिकार्ड बना है। एक दिन में 40 हजार से अधिक लोगों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया। शहर से लेकर गांवों तक वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:07 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:07 AM (IST)
40 हजार से अधिक ने लगवाया टीका
40 हजार से अधिक ने लगवाया टीका

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले में मंगलवार को टीकाकरण का नया रिकार्ड बना है। एक दिन में 40 हजार से अधिक लोगों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया। शहर से लेकर गांवों तक वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जिले में आज वृहद टीकाकरण अभियान में 40,849 लोगों का टीकाकरण किया गया। 300 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। 35,906 लोगों को प्रथम डोज लगाई गई तथा 2607 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। जिले में आनलाइन स्लाट लेकर 18 से 44 आयु वर्ग में 2336 लोगों ने टीकाकरण कराया। सीएमओ ने बताया कि जिले में रिकार्डतोड़ टीकाकरण हुआ है, जिसमें ग्रामीण क्षेत्र में सबसे अधिक भौराकला गांव में 964 लोगों को टीका लगाया गया तथा नगरीय क्षेत्र में बरातघर, गांधी कालोनी में 607 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसी क्रम में दीपचंद्र ग्रेन चेंबर इंटर कालेज नई मंडी में कोविशील्ड वैक्सीन शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 326 व्यक्तियों ने टीकाकरण करवाया। भाजपा के जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, सीएमओ, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डा. गीतांजलि और जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र कुमार ने शिविर में पहुंचकर कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए टीकाकरण को नितांत आवश्यक बताया। इस दौरान अनिल शर्मा, सुभाषचंद्र, प्रभात गौड़, इच्छाराम, वाजिद अली, शेर अफगान आदि मौजूद रहे।

धक्का-मुक्की के बीच टीकाकरण

ककरौली : क्षेत्र के जड़वड़ गांव में महर्षि दयानंद इंटर कालेज में कोविड वैक्सीनेशन का कार्य धक्का-मुक्की के बीच किया गया। कैंप में सुबह से ही ग्रामीणों की भीड़ रही। कुछ ग्रामीणों को घंटों तक लाइन में लगने के बाद भी बिना वैक्सीन लगवाए ही लौटना पड़ा। स्वास्थ्य विभाग की एएनएम मीतू ने बताया की मंगलवार को 280 व्यक्तियों के लिए वैक्सीन उपलब्ध करायी गयी है, जो व्यक्ति इस बार छूट जाएंगे उन्हें अगले कैंप में कोविड वैक्सीनेशन लगाई जाएगी।

एक संक्रमित व एक हुआ ठीक

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर : सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि मंगलवार को 1165 सैंपल की प्रयोगशाला से जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें केवल एक संक्रमित मिला है। वहीं एक संक्रमित ठीक हुआ है। अब जिले में सक्रिय मामले नौ हैं।

chat bot
आपका साथी