किसानों की समस्याओं पर एसडीएम को ज्ञापन दिया

बुढ़ाना में भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक की। बैठक के बाद एसडीएम को समस्याओं के निराकरण को लेकर ज्ञापन सौंपा।

JagranTue, 03 Aug 2021 12:18 AM (IST)
किसानों की समस्याओं पर एसडीएम को ज्ञापन दिया

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक की। बैठक के बाद एसडीएम को समस्याओं के निराकरण को लेकर ज्ञापन सौंपा।

भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ता सोमवार को तहसील परिसर में एकत्रित हुए। जिला उपाध्यक्ष अनिल राणा के नेतृत्व में किसानों की समस्याओं को लेकर बैठक हुई, जिसमें चीनी मिल के बकाया भुगतान का मुद्दा छाया रहा। जिला उपाध्यक्ष अनिल ने कहा कि भैसाना चीनी मिल किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं कर रही है, जबकि जिले की अन्य मिलों ने भुगतान कर दिया है। उन्होंने प्रशासन से किसानों का बकाया भुगतान जल्द दिलाने की मांग की। इस दौरान तहसील में किसानों के साथ हो रहे उत्पीड़न, बिजली विभाग के कनेक्शन काटने, मंडवाड़ा गांव के संपर्क मार्ग को सही कराने और आवारा पशुओं को पकड़कर गौशालाओं में भेजे जाने की व्यवस्था कराने की मांग की। सर्वसम्मति से उक्त मांगों का ज्ञापन एसडीएम अजय कुमार को सौंपा गया। इस दौरान तहसील अध्यक्ष कृष्ण कुमार, ब्लाक अध्यक्ष फिरोज, संदीप कुमार, दीपक, शिवम सैनी, अंकित, संजय व सत्येंद्र आदि मौजूद रहे। आधा दर्जन से अधिक गांव के किसानों का प्रदर्शन

तहसील बुढ़ाना क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांव के किसानों ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर राष्ट्रीय राजमार्ग दिल्ली-सहारनपुर, देहरादून इकोनामिकल कारिडोर के निर्माण के दौरान किसानों की सुविधा को देखते हुए प्रत्येक चकमार्ग व लिक रोड पर रास्ता या अंडरपास तथा प्रत्येक प्रभावित चक पर सिचाई के लिए नाली या पाइपलाइन की सुविधा दिये जाने की मांग की। किसानों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि गांव फुगाना, खेड़ामस्तान, करौदा, कमरुद्दीन नगर, बिराल, राजपुर-छाजपुर आदि के अभिनिर्णय की पुन: जांच कराकर नई भूमि अर्जन अधिनियम 2013 के अनुसार सही प्रतिकर का निर्धारण कराते हुए सभी ग्राम के काश्तकारों को उचित प्रतिकर दिलाए जाने का आदेश पारित किया जाए। प्रदर्शन करने वालों में रोशन लाल, संजय मलिक, प्रेमपाल, प्रेमसिंह, इन्द्रपाल, विनोद प्रधान, धूमसिंह, यशपाल, मांगेराम व धर्मेद्र आदि शामिल रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.