मेगा ब्लॉक में निपटाया काम, 18 ट्रेनें रहीं निरस्त

मुजफ्फरनगर दिल्ली-सहारनपुर के बीच डबल ट्रैक पर उत्तर रेलवे तेजी से काम करा रहा है। स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 06:26 AM (IST)
मेगा ब्लॉक में निपटाया काम, 18 ट्रेनें रहीं निरस्त
मेगा ब्लॉक में निपटाया काम, 18 ट्रेनें रहीं निरस्त

मुजफ्फरनगर: दिल्ली-सहारनपुर के बीच डबल ट्रैक पर उत्तर रेलवे तेजी से काम करा रहा है। सोमवार को सबसे लंबा ब्लॉक रहने से 18 ट्रेनें प्रभावित रहीं। अनेक ट्रेनों की रफ्तार थम गई। मंगलवार को (आज) रेलवे संरक्षा आयोग के कमिश्नर (सीआरएस) के संभावित निरीक्षण दौरे के चलते अधिकारी देर रात तक तैयारियां पूर्ण कराते रहे। मेरठ से टपरी तक डबल ट्रैक बिछाने का काम जारी है। रेलवे की निर्माण इकाई ने मेरठ, खतौली के साथ मुजफ्फरनगर तक डबल ट्रैक बिछा दिया है। लगभग 60 किमी. तक ट्रैक की जांच के साथ सिग्नल आदि लगाए जा रहे हैं। सोमवार को इंजीनियरों की टीम ने दिल्ली मुख्यालय से सुबह 11 से शाम चार बजे तक दिल्ली-सहारनपुरके बीच अलग-अलग ब्लाक में मंसूरपुर, जड़ौदा, खतौली और मुजफ्फरनगर में काम निपटाया। लगभग 200 लोगों की टीम ने पटरियों व स्लीपरों की जांच की। मंसूरपुर और जड़ौदा रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिग कार्य के बाद ट्रैक को सिग्नलों से जोड़ा। इसके बाद ब्लॉक खोले गए।

इस दौरान बामनहेड़ी स्टेशन पर अहमदाबाद मेल को कॉशन देकर गुजारा गया। ब्लॉक के चलते अप में दो एक्सप्रेस और आठ पैसेंजर तथा डाउन में आठ पैसेंजर और एक एक्सप्रेस ट्रेन निरस्त रखी गई। कुछ पैसेंजर ट्रेन 26 तक निरस्त

काम को तेजी से निपटाने के लिए उत्तर रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों के निरस्तीकरण की तिथि परिवर्तित की है। इनमें दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर, अंबाला कैंट-हजरत निजामुददीन पैसेंजर, ऋषिकेश-दिल्ली पैसेंजर, दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर, दिल्ली-हरिद्वार पैसेंजर ट्रेन को अप एवं डाउन में 26 मई तक निरस्त रखा गया है। इन्होंने कहा..

डबल ट्रैक पर तेजी से काम हो रहा है। सीआरएस के निरीक्षण दौरे की उम्मीद है। कुछ पैसेंजर ट्रेनों के निरस्तीकरण की तिथि आगे बढ़ाई है। सोमवार को स्टेशनों को सिग्नल से जोड़कर ट्रायल किया गया।

-विपिन कुमार त्यागी, स्टेशन अधीक्षक, मुजफ्फरनगर

chat bot
आपका साथी