हल्दी दूध पीकर कोरोना से जीत गई मेडिकल आफिसर

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों में दहशत का माहौल है लेकिन जिला अस्पताल की मेडिकल आफिसर डा. तनु सिंह ने एलोपैथिक दवाइयों के साथ हल्दी-दूध और काढ़ा पीकर कोरोना को हरा दिया। मेडिकल आफिसर का कहना है कि कोरोना से डरने की बजाए पूरी तन्मयता और हिम्मत के साथ उसका मुकाबला करने की है। आत्म संकल्प की शक्ति से कोई भी कोरोना को हरा सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:38 PM (IST)
हल्दी दूध पीकर कोरोना से जीत गई मेडिकल आफिसर
हल्दी दूध पीकर कोरोना से जीत गई मेडिकल आफिसर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लोगों में दहशत का माहौल है, लेकिन जिला अस्पताल की मेडिकल आफिसर डा. तनु सिंह ने एलोपैथिक दवाइयों के साथ हल्दी-दूध और काढ़ा पीकर कोरोना को हरा दिया। मेडिकल आफिसर का कहना है कि कोरोना से डरने की बजाए पूरी तन्मयता और हिम्मत के साथ उसका मुकाबला करने की है। आत्म संकल्प की शक्ति से कोई भी कोरोना को हरा सकता है।

कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ धीरे-धीरे नीचे जा रहा है। बावजूद इसके लोगों में कोरोना के प्रति दहशत है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक भी कर रहा है। ऐसे हालात में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोग भी संक्रमित हो रहे हैं। जिला अस्पताल की मेडिकल आफिसर डा. तनु सिंह ने भी उपचार की प्रचलित विधियों का प्रयोग करते हुए कोरोना को हरा दिया। डा. तनु सिंह बताती हैं कि उनकी ड्यूटी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में थी। इस दौरान उन्हें बुखार के लक्षण नजर आए तथा खांसी महसूस हुई। बताती हैं कि 24 अप्रैल तो टेस्ट कराया तो वह कोरोना संक्रमित पाई गई। बताया कि वह होम आइसोलेट हो गई तथा चिकित्सक की सलाह पर ऐलोपैथिक दवाइयां लेनी शुरू की। डा. तनु सिंह बताती हैं कि उन्होंने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए नियमित रूप से हल्दी-दूध पिया तथा काढ़ा का सेवन किया। इसके साथ ही उन्होंने दिन में तीन बार भाप लिया व बार-बार गुनगुना पानी पिया। सुबह तथा शाम मेडिटेशन किया। जिसके बाद वह छह मई को स्वस्थ हो गई तथा आठ मई से उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन कर ली।

chat bot
आपका साथी