ढूंढते रहे वोट.. घर एक, वार्ड अनेक

शहर से लगे देहात क्षेत्र के गांव के लोग वोटर लिस्ट में अपना नाम ढूंढते रहे लेकिन उन्हें अपना नाम नहीं मिल सका। यदि नाम मिल गया तो घर-परिवार के अन्य सदस्यों के नाम सूची में नहीं मिल सके। इसका कारण रहा कि एक ही परिवार के नाम की वोट अलग-अलग वार्ड में बनी हुई मिली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:16 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:16 AM (IST)
ढूंढते रहे वोट.. घर एक, वार्ड अनेक
ढूंढते रहे वोट.. घर एक, वार्ड अनेक

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शहर से लगे देहात क्षेत्र के गांव के लोग वोटर लिस्ट में अपना नाम ढूंढते रहे, लेकिन उन्हें अपना नाम नहीं मिल सका। यदि नाम मिल गया तो घर-परिवार के अन्य सदस्यों के नाम सूची में नहीं मिल सके। इसका कारण रहा कि एक ही परिवार के नाम की वोट अलग-अलग वार्ड में बनी हुई मिली। इससे मतदाताओं को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। वोटर पर्ची नहीं मिल पाने से कई मतदाता तो मतदान करने से भी वंचित रह गए।

शहरी क्षेत्र से लगा गांव कूकड़ा है। कूकड़ा ग्राम पंचायत में मोहल्ला गांधीनगर, शांतिनगर, अमित विहार आदि भी शामिल हैं। इन मोहल्लों में वोट क्रम से नहीं बनी हुई हैं। मोहल्ले की एक-एक गली की वोट कई-कई वार्डों में बनी हुई हैं। यदि एक गली में 10 घर हैं तो उनकी वोट अलग-अलग वार्डों में बनी हैं। इतना ही नहीं परिवार के अलग-अलग सदस्यों की वोट भी अलग-अलग वार्डों में बनी हुई हैं। इससे मतदाताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रत्याशियों के एजेंट, समर्थक पूरे दिन वोटर लिस्ट में वोट ढूंढते रहे लेकिन मतदाताओं को वोटर पर्ची नहीं मिल सकी। कूकड़ा में रविद्र राठी की वोट वार्ड दो में मिली तो उनकी पत्नी व बेटे की वोट वार्ड छह में मिली। मोहल्ला गांधीनगर की लाल कोठी वाली गली में 10-12 घर हैं सभी घरों की वोट अलग-अलग वार्ड में बनी हुई हैं। पूरे दिन मतदाता वोटर लिस्ट में अपनी वोट ढूंढते रहे लेकिन उन्हें उनकी वोट नहीं मिल सकी। यह हाल एक गली-मोहल्ले का नहीं बल्कि पूरी कालोनी का है। मतदाता सूची का यह हाल किसी एक स्थान का नहीं था, यह पूरे मोहल्ले का था। किसी की वोट 10 वार्ड में किसी की वोट 15 वार्ड में मिली।

chat bot
आपका साथी