तारों को दुरुस्त करने में जुटे लाइनमैन

खतौली कस्बे में खम्भों के निकट तारों का मकड़जाल बना है। इनमें मामूली बारिश होने पर फाल्ट होता है। इसे सही करने के लिए पूरे क्षेत्र की बिजली प्रभावित होती है। मंगलवार को तारों के मकड़जाल को दुरुस्त करने के लिए ऊर्जा निगम ने अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:39 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:39 AM (IST)
तारों को दुरुस्त करने में जुटे लाइनमैन
तारों को दुरुस्त करने में जुटे लाइनमैन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली कस्बे में खम्भों के निकट तारों का मकड़जाल बना है। इनमें मामूली बारिश होने पर फाल्ट होता है। इसे सही करने के लिए पूरे क्षेत्र की बिजली प्रभावित होती है। मंगलवार को तारों के मकड़जाल को दुरुस्त करने के लिए ऊर्जा निगम ने अभियान चलाया।

एसडीओ नरेंद्र कुमार ने संविदा लाइनमैन की टीम लेकर जानसठ रोड, फ्लाई ओवर के नीचे वाले क्षेत्रों में तारों को दुरुस्त किया। खम्भों पर लगे केबिल को काटकर दोबारा जोड़ा गया है। फालतू मिले आधा दर्जन केबिल को हटाया गया। एक्सईएन सोनम सिंह ने बताया कि बिजली चोरी रोको अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए प्रत्येक फीडर पर जेई और लाइनमैन को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

सड़क को लेकर प्रदर्शन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मीरापुर के कैथोड़ा गांव में एक बस्ती के बीच मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या बनी हुई है।

गांव के जोगीवाला मोहल्ले की महिला सईदा व नफीसा ने बताया कि इनके मोहल्ले की सड़क नहीं बनी है। आरोप है कि उन्होंने ग्राम प्रधान से सड़क बनवाने को कहा तो ग्राम प्रधान ने कहा कि तुमने मुझे वोट नहीं दी तो मैं तुम्हारी सड़क क्यों बनवाऊं। इससे ग्रामीणों में भारी रोष है। ग्रामीण जमीला, साहिबा, भूरी, अफशाना, सईदा, नफीसा, अशफाक, कल्लू, मुजाहिद ने प्रदर्शन कर सड़क बनवाने की मांग की है। उधर, प्रधान का कहना है कि अभी गांव में सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। काम शुरू होने पर बस्ती में सड़क बनवाई जाएगी।

आम की लकड़ी से भरी ट्राली पकड़ी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में दो राज्यों के बीच अवैध रूप से आम की लकड़ी की तस्करी जोरों पर है। सोमवार देर रात उत्तराखंड से अवैध रूप से आम की लकड़ी लेकर आ रही ट्राली को पुलिस ने खादर तिराहा पर पकड़ लिया। ट्राली के साथ दो लोगों को भी हिरासत में ले लिया। लकड़ी को कस्बे में बेचने के लिए लाया जा रहा था। मामले को लेकर नेता व आढ़ती पुलिस पर ट्राली छोड़ने को लेकर गुहार लगाने लगे। पुलिस ने दो आरोपित खेड़ाजट निवासी राजकुमार तथा कस्बा निवासी महकार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

chat bot
आपका साथी