लेखपाल की 500 रुपये लेने और 50 हजार रिश्वत मांगने की वीडियो वायरल

खतौली में लेखपाल के रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। इंटरनेट मीडिया पर इसकी वीडियो वायरल हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 11:30 PM (IST)
लेखपाल की 500 रुपये लेने और 50 हजार रिश्वत मांगने की वीडियो वायरल
लेखपाल की 500 रुपये लेने और 50 हजार रिश्वत मांगने की वीडियो वायरल

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। खतौली में लेखपाल के रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। इंटरनेट मीडिया पर इसकी वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें लेखपाल भूमि की पैमाइश के बाद कब्जामुक्त कराने के लिए कागजी कार्रवाई को 500 रुपये ले रहा है, जबकि संपूर्ण कार्य के लिए पीड़ित से 50 हजार रुपये मांग रहा है। वीडियो वायरल होने पर अधिकारियों और कर्मचारियों में खलबली मच गई। लेखपाल संघ ने भी प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

थाना क्षेत्र की कालोनी दयालपुरम निवासी रमेश कुमार लंबे समय से तहसील में लेखपाल है। वर्तमान में वह रतनपुरी क्षेत्र के गांव देख रहा है। मोहल्ला तगान होली चौक निवासी संजय वर्मा ने रतनपुरी के गांव मुजाहिदपुर में वर्ष 2016 में मनोज पुत्र महावीरा से दो बीघा भूमि खरीदी थी। लेकिन संजय भूमि पर खेतीबाड़ी नहीं कर सका। जिसके बाद मनोज को भूमि बटाई पर दे दी। बटाई के रुपये नहीं मिलने पर मनोज से शिकायत की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। संजय की पत्नी बेबी वर्मा ने शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में भूमि से अवैध कब्जा हटवाने को शिकायती पत्र दिया था। इससे पूर्व संजय ने हल्का लेखपाल रमेश से भूमि की पैमाइश कराकर उसे कब्जामुक्त कराने की मांग रखी। लेखपाल कई माह से मामले को लटकाए हुए है। शुक्रवार को संजय ने अपने सहयोगी के साथ लेखपाल से उसके चैंबर में मुलाकात की। यहां लेखपाल ने कागजी कार्रवाई की पूर्ति के लिए दावत-पानी का खर्चा मांगा। इसी दौरान उसकी वीडियो बना ली गई। वीडियो में लेखपाल साफ दिख रहा है कि वह पीड़ित से 500 रुपये का नोट पकड़ रहा है। जिसे फाइल में दबाते हुए संपूर्ण काम की ऐवज में 50 हजार रुपये की मांग कर रहा है। रविवार को वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने से तहसील कर्मियों में खलबली मच गई।

---- इन्होंने कहा लेखपाल की रिश्वत मांगने से संबंधित वीडियो देखी है। इस मामले में जांच बैठाई गई है। दोष सिद्ध होने पर लेखपाल के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रिश्वत या इस तरह का कृत्य करना कर्मचारी नियमावली अधिनियम के विपरीत है।

-इंद्रकांत द्विवेदी, एसडीएम खतौली

----

लेखपाल द्वारा काम की ऐवज में रुपये मांगने की वीडियो वायरल हुई है। यह कार्य पूर्णत: गलत है। वीडियो में लेखपाल का चेहरा और आवाज साफ है। प्रकरण में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

-संजय चौहान, अध्यक्ष खतौली तहसील लेखपाल संघ।

chat bot
आपका साथी