विधायक ने प्रदूषण विभाग को लगाई लताड़

विधायक ने प्रदूषण विभाग को लगाई लताड़

पुरकाजी में हड्डी जलाने से कई गांव में बदबू फैलने को लेकर विधायक ने प्रदूषण विभाग को आड़े हाथ लिया है। अफसरों ने दो-तीन दिन में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है।

JagranFri, 05 Mar 2021 11:03 PM (IST)

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में हड्डी जलाने से कई गांव में बदबू फैलने को लेकर विधायक ने प्रदूषण विभाग को आड़े हाथ लिया है। अफसरों ने दो-तीन दिन में समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है।

गंग नहर पटरी पर कम्हेड़ा पुल से आगे हड्डी जलने की भारी दुर्गध फैली हुई है। बसेड़ी, नगला दुहेली, कम्हेड़ा व सिकंदरपुर आदि गांव के लोगों ने विधायक प्रमोद उटवाल से बताया था कि पास में भैसरहेड़ी के जंगल में पूरे दिन हड्डी की बदबू फैली रहती है। शाम के समय दुर्गध के चलते आसपास के गांवों में बैठना दूभर हो जाता है। कई बार तो बंद कमरे में समय काटना पड़ता है। शिकायत पर लखनऊ से लौट रहे विधायक प्रमोद उटवाल सीधे गंग नहर पटरी पहुंचे तो वहां बदबू के चलते खड़ा होना मुश्किल हो गया। पास में निर्माणाधीन स्कूल के प्रबंधकों ने भी बताया कि अगले माह से स्कूल खुलने वाला है। बदबू से बच्चों के स्वास्थ्य पर कुप्रभाव पड़ेगा। विधायक ने एसडीएम सदर दीपक कुमार से मामले को देखने को कहा। प्रदूषण विभाग के अफसरों को जमकर लताड़ लगाई। उटवाल ने बताया कि अफसरों ने एक-दो दिन में समस्या के निदान का आश्वासन दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि 2014 में प्लांट बंद हो गया था, बाद में पता नहीं कैसे चल गया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष मनोज जोधा, अमन सिंह शास्त्री, कालूराम, प्रदीप कुमार, प्रमोद कुमार, मेनपाल, सौपाल सिंह, बिट्टू आदि मौजूद रहे। बदबू के चलते मेहमानों का आना बंद

गंग नहर किनारे स्थित महर्षि पतंजलि अंतराष्ट्रीय योग विद्यापीठ के संस्थापक स्वामी कर्मवीर ने बताया कि बदबू ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। प्रभावित गांवों में मेहमानों का आना तक बंद हो गया है। उन्होंने विधायक व अफसरों से मामले में कार्रवाई को लेकर कहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.