मजदूर-किसान महापंचायत आज, तैयारी पूरी

हिद मजदूर किसान समिति की राजकीय इंटर कालेज के मैदान में महापंचायत आज है। महापंचायत की तैयारी पूरी हो गई हैं। शनिवार शाम हुई बारिश ने महापंचायत आयोजकों की चिता बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:30 PM (IST)
मजदूर-किसान महापंचायत आज, तैयारी पूरी
मजदूर-किसान महापंचायत आज, तैयारी पूरी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। हिद मजदूर किसान समिति की राजकीय इंटर कालेज के मैदान में महापंचायत आज है। महापंचायत की तैयारी पूरी हो गई हैं। शनिवार शाम हुई बारिश ने महापंचायत आयोजकों की चिता बढ़ा दी है।

किसानों के मुद्दों व मांगों को लेकर हिद मजदूर किसान समिति की रविवार को राजकीय इंटर कालेज के मैदान में महापंचायत आयोजित होने जा रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल सिंह व प्रेस प्रवक्ता अमित ने बताया कि महापंचायत की तैयारी पूरी हो गई हैं। महापंचायत में गन्ने का रेट बढ़ाने, समय पर भुगतान की सुविधा होने, मजदूरों व किसानों के लिए बिजली रेट आधे करने, बेसहारा पशुओं की समस्या का स्थायी समाधान होने, किसानों के 15 साल से अधिक पुराने ट्रैक्टरों पर प्रतिबंध न लगाने, किसान की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर खरीदी न जाने, आसान न्याय के लिए मेरठ में हाईकोर्ट बेंच स्थापना कराने, देश में विद्यार्थियों के लिये पढ़ाई, दवाई एक समान व साधन सहित फ्री कराने, मजदूर को काम और काम का उचित समय पर दाम का अधिकार होने, मजदूर को वृद्ध पेंशन दोगुनी मिलने आदि मांगों पर चर्चा की जाएगी। पंचायत की सफलता के लिए शनिवार को भी कार्यकर्ताओं ने जिले में जनसंपर्क किया और किसान-मजदूरों से महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। प्रेस प्रवक्ता अमित ने कहा कि महापंचायत ऐतिहासिक होगी। महापंचायत में किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए हिद मजदूर किसान समिति के आधार व आध्यात्मिक किसान नेता चंद्रमोहन, गठवाला खाप चौधरी बाबा राजेंद्र सिंह मलिक, किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. पूरण सिंह व त्यागी समाज के अध्यक्ष संजीव त्यागी उपस्थित रहेंगे।

शनिवार शाम मौसम का मिजाज बदल गया और बारिश शुरू हो गयी जो रात तक होती रही। बारिश ने महापंचायत आयोजकों की चिताएं बढ़ा दी हैं। यदि राजकीय इंटर कालेज के मैदान में बारिश का पानी भर जाता है तो महापंचायत में आने वाले किसान मजदूरों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी