एसडी कालेज में कृति के सर्वाधिक अंक

यूपी बोर्ड के शनिवार को जारी किए गए परीक्षा में मीरापुर स्थित सनातन धर्म इंटर कालेज की कक्षा 12 की छात्रा कृति सिंह ने 85.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय के साथ मीरापुर भी टाप किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:53 PM (IST)
एसडी कालेज में कृति के सर्वाधिक अंक
एसडी कालेज में कृति के सर्वाधिक अंक

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। यूपी बोर्ड के शनिवार को जारी किए गए परीक्षा में मीरापुर स्थित सनातन धर्म इंटर कालेज की कक्षा 12 की छात्रा कृति सिंह ने 85.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय के साथ मीरापुर भी टाप किया। स्वजन ने उसे मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया। बसंत शिक्षा सदन इंटर कालेज के उप प्रबंधक डा. मयूर नागर बताया कि कक्षा 12 में छात्रा पम्मी ने 73.2 प्रतिशत, सबा ने 73 प्रतिशत व तनु कांबोज ने 72.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 10 में छात्र शारिक ने 87.3 प्रतिशत, अर्शलान ने 85.6 प्रतिशत व सुहैल ने 85.1 प्रतिशत अंक प्राप्त कर क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानचार्य रामकुमार शर्मा ने बताया कि विद्यालय में कक्षा 10 की छात्रा तनु सरायवाल ने सर्वाधिक 83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय टाप किया। साथ ही नितिन कुमार ने 80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा साक्षी ने 79 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। सुक्खन लाल आदर्श कन्या इंटर कालेज में कक्षा 12 के परीक्षा परिणाम में छात्रा मुस्कान परवीन ने 81.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। साथ ही छात्रा सोनिया भटनागर ने 80.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा छात्रा शहर फातमा व सौफिया अनवर ने 80.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कम अंक मिलने पर इंटर के छात्रों का हंगामा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट के रिजल्ट में कम नंबर मिलने पर छात्रों ने जमकर हंगामा किया। रिजल्ट में कक्षा 11 के प्रतिशत न जोड़े जाने के आरोप लगाए हैं।

यूपी बोर्ड ने शनिवार को इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया। बुढ़ाना कस्बे के दयानंद इंटर कालेज के छात्र नंबर कम देखकर कालेज में एकत्र होने लगे। काफी अभिभावक भी जमा हो गए। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन पर रिजल्ट में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि जिस फार्मूले पर रिजल्ट बनना बताया जा रहा है, उसके आधार पर 90 प्रतिशत की अपेक्षा रखने वाले छात्रों को भी करीब 60 प्रतिशत अंक मिले हैं। आरोप लगाया कि उनके कक्षा 11 के अंक का प्रतिशत नहीं जोड़ा गया है। विद्यालय प्रबंधन ने रिजल्ट में सुधार कराने का आश्वासन देकर सभी को शांत किया। इस दौरान आयुष, तुषार, मुकुल, आकाश, अक्षय, सचिन, अनुराग, फैसल व प्रियांशु आदि मौजूद रहे।

प्रबंधक उमेश सहरावत ने कहा कि 10वी, 11वीं व प्री-बोर्ड के अनुसार रिजल्ट सही नहीं आया है। बोर्ड से ही कुछ गलती हुई है। उसके लिए बोर्ड को लिखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी