कोवैक्सीन की दूसरी डोज वृंदावन गार्डन व एसडी पब्लिक में आज से

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण स्वास्थ्य केंद्रों पर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जिले में जिन लाभार्थियों ने कोविशील्ड की अपनी पहली डोज लगवाई है उनको दूसरी डोज अब 12 सप्ताह बाद ही लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले कोविशील्ड की दूसरी डोज छह सप्ताह बाद लगाई जाती थी लेकिन अब यह डोज 12 सप्ताह बाद ही लगाई जा रही है। चाहे लाभार्थी को पूर्व में टीकाकरण कार्ड पर छह हफ्ते के बाद की तिथि दी गई हो। ऐसे लाभार्थियों को भी 12 हफ्ते बाद ही कोविशील्ड की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 10:58 PM (IST)
कोवैक्सीन की दूसरी डोज वृंदावन गार्डन व एसडी पब्लिक में आज से
कोवैक्सीन की दूसरी डोज वृंदावन गार्डन व एसडी पब्लिक में आज से

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण स्वास्थ्य केंद्रों पर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जिले में जिन लाभार्थियों ने कोविशील्ड की अपनी पहली डोज लगवाई है उनको दूसरी डोज अब 12 सप्ताह बाद ही लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले कोविशील्ड की दूसरी डोज छह सप्ताह बाद लगाई जाती थी, लेकिन अब यह डोज 12 सप्ताह बाद ही लगाई जा रही है। चाहे लाभार्थी को पूर्व में टीकाकरण कार्ड पर छह हफ्ते के बाद की तिथि दी गई हो। ऐसे लाभार्थियों को भी 12 हफ्ते बाद ही कोविशील्ड की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

सीएमओ ने बताया कि जिले में जिन लाभार्थियों को कोवैक्सीन लगाई गई है। उनकी दूसरी डोज पहले की तरह 28 दिन बाद ही लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि 24 मई से प्रात: 9:30 से लेकर सायं 4:30 बजे तक वृंदावन गार्डन, भोपा रोड एवं एसडी पब्लिक स्कूल जूनियर विग निकट रोडवेज बस स्टैंड पर कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है, जहां पर सिर्फ कोवैक्सीन की दूसरी डोज ही लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इन दोनों जगह वह लाभार्थी अपनी दूसरी कोवैक्सीन की डोज लगवा सकते हैं, जिन्होंने अपनी प्रथम डोज निजी हास्पिटल में लगवाई है, जिसके लिए लाभार्थी को अपने साथ पहली डोज के समय दिया गया रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर तथा आधार कार्ड की फोटो कापी या मूल प्रति अपने साथ लाना आवश्यक है। इन दोनों कैंप में कोवैक्सीन की दूसरी डोज पूर्णता निश्शुल्क लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी