नरेश टिकैत के आश्वासन पर खुला जाम, सर्वदलीय पंचायत की घोषणा

बघरा ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर भाजपा और विपक्ष के बीच चले आ रहे तूफान के बीच गुरुवार को आम जनता को थोड़ी राहत मिल गई। चौथे दिन भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के आह्वान पर पानीपत-खटीमा मार्ग पर लगाए गए जाम को विपक्षियों ने खोल दिया। हालांकि 23 जून को तितावी थाने के सामने स्थित जूनियर हाईस्कूल परिसर में सर्वदलीय पंचायत की घोषणा कर पुलिस और प्रशासन के सामने नई चुनौती पेश की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST)
नरेश टिकैत के आश्वासन पर खुला जाम, सर्वदलीय पंचायत की घोषणा
नरेश टिकैत के आश्वासन पर खुला जाम, सर्वदलीय पंचायत की घोषणा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। बघरा ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर भाजपा और विपक्ष के बीच चले आ रहे तूफान के बीच गुरुवार को आम जनता को थोड़ी राहत मिल गई। चौथे दिन भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के आह्वान पर पानीपत-खटीमा मार्ग पर लगाए गए जाम को विपक्षियों ने खोल दिया। हालांकि 23 जून को तितावी थाने के सामने स्थित जूनियर हाईस्कूल परिसर में सर्वदलीय पंचायत की घोषणा कर पुलिस और प्रशासन के सामने नई चुनौती पेश की है।

बघरा ब्लाक के ढिढावली गांव निवासी क्षेत्र पंचायत सदस्य धर्मेद्र के अपहरण का आरोप लगाते हुए भाकियू, रालोद सहित विपक्षी पार्टी के नेताओं ने चार दिन से पानीपत-खटीमा मार्ग जाम कर रखा था। इसको लेकर सभी पार्टियों के नेता धरने पर डटे हुए थे। विपक्षी नेताओं ने भाजपा के ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशी गौरव पंवार पर आरोप लगा रखा है कि उन्होंने धर्मेद्र को अगवा कर रखा है। गत दिवस भी भाकियू समेत कांग्रेस, सपा रालोद के नेताओं ने धरने में उपस्थित होकर प्रशासन को अपनी ताकत का अहसास कराया था। थाने के सामने जाम लगने से पुलिस के जवान मुकंदपुर झाल पर तैनात किए गए थे। जाम से निपटने के लिए किसी भी भारी वाहन को आगे नहीं जाने दिया जा रहा था, जिसके चलते जाम की समस्या बन रही थी। राहत के लिए पुलिस ने मुकंदपुर मार्ग व लड़वा मार्ग से वाहनों को डायर्वजन किया था। हाईवे जाम होने पर चार दिन तक राहगीर हलकान रहे। चौथे दिन गुरुवार को भी धरना जारी रहा, लेकिन देर शाम भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के आह्वान पर जाम खोल दिया गया। इस दौरान नरेश टिकैत ने घोषणा की कि वह जाम खोल रहे हैं, लेकिन 23 जून को इस मामले में फिर से सर्वदलीय पंचायत तितावी के जूनियर हाईस्कूल में होगी। तब तक 11 सदस्य शांतिपूर्ण ढंग से धरना जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी