बंदी की आत्महत्या में जेल का हेड वार्डन सस्पेंड

कारागार में बंदी के आत्महत्या के मामले में जेल के हेड वार्डन को सस्पेंड कर दिया गया है। सहारनपुर मंडल अधीक्षक ने जिला कारागार अधीक्षक की संस्तुति पर कार्रवाई की है। मामले में मजिस्ट्रेट जांच भी प्रारंभ हो गयी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:13 PM (IST)
बंदी की आत्महत्या में जेल का हेड वार्डन सस्पेंड
बंदी की आत्महत्या में जेल का हेड वार्डन सस्पेंड

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कारागार में बंदी के आत्महत्या के मामले में जेल के हेड वार्डन को सस्पेंड कर दिया गया है। सहारनपुर मंडल अधीक्षक ने जिला कारागार अधीक्षक की संस्तुति पर कार्रवाई की है। मामले में मजिस्ट्रेट जांच भी प्रारंभ हो गयी है।

जिला कारागार में सोमवार को बैरक नंबर एक में बंदी शाहिद ने आत्महत्या कर ली थी। बंदी के स्वजन ने शव न्याजूपुरा में रखकर जाम लगा दिया और हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची थी। डाक्टरों के पैनल से बंदी का पोस्टमार्टम कराया गया था। घटना के दौरान बैरक नंबर एक पर हेड वार्डन राजीव कुमार की ड्यूटी थी। जेल अधीक्षक एके सक्सेना ने मामले की रिपोर्ट सहारनपुर मंडल अधीक्षक अनीता दूबे को भेजी थी। प्रथम दृष्टया जांच में ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर हेड वार्डन को सस्पेंड कर दिया गया है।

एसपी देहात ने किया थाने का निरीक्षण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने मंगलवार को तितावी थाने का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मालखाने के रजिस्टर उपलब्ध न होने पर मुंशी राजेन्द्र व रूपचंद को फटकार लगाते हुए पुलिसिंग का पाठ पढ़ाया। उन्होंने दोनों मुंशी को आठ दिन का समय देते हुए मालखाने का एसडीएम की देखरेख में ताला खुलवाने की बात कहते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जसोई चौकी प्रभारी रोहिताश कुमार से इंसास राइफल खुलवाकर देखी। उन्होंने दस्तावेजों के रखरखाव व सफाई व्यवस्था के अलावा लंबित विवेचना की प्रगति को परखा। एसपी देहात के थाना पहुंचते ही कर्मियों में हड़कंप मच रहा। एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने हिस्ट्रीशीटर, टाप-10 की सूची के बोर्ड को बारीकी से देखा। इसके बाद उन्होंने टायलेट की साफ सफाई को देखा जहां पर गंदगी होने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। एसपी ने कहा कि जो भी विवेचनाएं लंबित हैं, उन्हें शीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने तितावी थाना प्रभारी राधेश्याम यादव को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी