कोविड हास्पिटल में कैप्सूल से आक्सीजन सप्लाई में लगेंगे दो दिन

मेडिकल कालेज-बेगराजपुर में बने कोविड हास्पिटल में कैप्सूल से आक्सीजन सप्लाई में दो दिन का समय और लगेगा। इसके चलते उत्तराखंड के रुड़की से आई आक्सीजन को सर्वोत्तम रोलिग मिल में लगे संयंत्र में स्टोर किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:33 PM (IST)
कोविड हास्पिटल में कैप्सूल से आक्सीजन सप्लाई में लगेंगे दो दिन
कोविड हास्पिटल में कैप्सूल से आक्सीजन सप्लाई में लगेंगे दो दिन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मेडिकल कालेज-बेगराजपुर में बने कोविड हास्पिटल में कैप्सूल से आक्सीजन सप्लाई में दो दिन का समय और लगेगा। इसके चलते उत्तराखंड के रुड़की से आई आक्सीजन को सर्वोत्तम रोलिग मिल में लगे संयंत्र में स्टोर किया गया है।

कोरोना संक्रमण के चलते जिले में आक्सीजन की किल्लत चल रही है। सरकारी और निजी कोविड हास्पिटल में बेड फुल हैं। बेड की क्षमता बढ़ाई जा रही है। आक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए बीते दिनों उत्तराखंड के रुड़की से गैस की आपूर्ति होनी शुरू हुई थी। मेडिकल कालेज-बेगराजपुर में 20 हजार मीट्रक टन का आक्सीजन कैप्सूल लगाया जा रहा है। इससे सप्लाई में अभी दो दिन और लगेंगे। कैप्सूल से आपूर्ति होने पर बेड की क्षमता बढ़ाई जाएगी। यहां पर 500 आक्सीजन युक्त बेड होने हैं। उत्तराखंड से आई आक्सीजन गैस का टैंकर वापस जाना था, जिसके चलते सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने छह हजार मीट्रिक टन आक्सीजन को मेरठ रोड पर स्थित सर्वोत्तम रोलिग मिल में बने टैंक में स्टोर कराया है। सिटी मजिस्ट्रेट ने अपनी देखरेख में यह कार्य संपन्न कराया।

सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने बताया कि मेडिकल कालेज में कैप्सूल से आक्सीजन आपूर्ति में दो दिन का समय लगेगा। ट्रायल संबंधित कार्य चल रहा है। आक्सीजन को फिलहाल सर्वोत्तम रोलिग मिल में स्टोर किया गया है। यहां से आक्सीजन को मेडिकल कालेज में भेजा जाएगा।

आक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी पर कार्रवाई

मुजफ्फरनगर : एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार ने बताया कि लगातार आक्सीजन की मांग बढ़ रही है। होम आईसोलेट मरीजों के इलाज के लिए भी सिलेंडर मांगे जा रहे हैं। शिकायत आ रही हैं कि लोग सिलेंडर की जमाखोरी कर रहे हैं। ऐसे करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों से अपील की जाती है कि आक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी न करें। उपयोग के बाद जमा करा दें। यदि किसी के पास अवैध रूप से आक्सीजन सिलेंडर पाया गया तो कार्रवाई होगी। ऐसा करने वालों के खिलाफ कंट्रोल रूम के दूरभाष 9412210080 व 0131-2436918 पर सूचना दें।

chat bot
आपका साथी