सरकारी विद्यालयों में बनाये गए आइसोलेशन वार्ड

चरथावल में पंचायत चुनाव के पश्चात ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण बढ़ने से जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने सभी गांवों में आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश दिये थे। निर्देश के अनुपालन में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने गांव के प्राथमिक विद्यालयों में आईसोलेशन वार्ड बनाने शुरू कर दिये हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:40 PM (IST)
सरकारी विद्यालयों में बनाये गए आइसोलेशन वार्ड
सरकारी विद्यालयों में बनाये गए आइसोलेशन वार्ड

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल में पंचायत चुनाव के पश्चात ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण बढ़ने से जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने सभी गांवों में आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश दिये थे। निर्देश के अनुपालन में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने गांव के प्राथमिक विद्यालयों में आईसोलेशन वार्ड बनाने शुरू कर दिये हैं।

भाकियू तहसील अध्यक्ष व जिला पंचायत सदस्य विकास शर्मा ने गुरुवार को बताया कि रोनीहरजीपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में पांच बेड की व्यवस्था की गयी है, जिसमें गांव में कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेट किया जायेगा। वहीं मुथरा गांव के प्रधान डा. वीरपाल व चौकड़ा प्रधान महिपाल कश्यप ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय में बनाये गए आइसोलेशन वार्ड में पांच बेड की व्यवस्था की गयी है, जिसमें सैनिटाइजर व मास्क की व्यवस्था की गयी है। वही आक्सीजन की व्यवस्था के भी प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आशा व आगंनबाड़ी कार्यकत्री उन्हें वहीं पर दवा उपलब्ध कराएंगी। चिकित्सा प्रभारी डा. सतीश कुमार ने बताया कि रोनीहरजीपुर व दूधली सहित कई गांवों में कैंप लगाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की गई।

पत्नी के संक्रमित होने पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य परिवार सहित कालेज में हुए क्वारंटाइन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल में पत्नी के संक्रमित होने से दहशत में आये पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने परिवार सहित अपने आपको महाविद्यालय में क्वारंटाइन कर लिया।

कस्बे में मुजफ्फरनगर-थानाभवन मार्ग पर स्थित चंद्रशेखर आजाद महाविद्यालय के संस्थापक व पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश वशिष्ठ ने बताया कि चुनाव के दौरान लोगों से मिलने के कारण उनकी पत्नी सविता वशिष्ठ में कोविड के लक्षण दिखे। उनका कोविड टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आयी थी। पत्नी दिल्ली में अपने भाई के यहां आइसोलेट हो गयी थीं। पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने अपने कालेज में बेड की व्यवस्था कराने के पश्चात परिवार सहित अपने को आइसोलेट कर लिया है। राकेश वशिष्ठ का कहना है कि बैडमिटन व फुटबाल खेल कर इम्युनिटी बढ़ा रहे हैं। साथ ही हरी सब्जी उगाने के लिए फावड़ा चला कर मेहनत कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी