प्रकरण की जांच कर पीड़ित को न्याय दिलाएं

खतौली थाना परिसर में शनिवार को समाधान दिवस आयोजित किया गया जिसमें पहुंचकर डीएम और एसएसपी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि किसी मामले में कार्रवाई से पहले उसकी निष्पक्षता की पड़ताल की जाए। प्रकरण में पीड़ित पक्ष को न्याय मिलना चाहिए। इसके बाद दोनों आला अधिकारी जिले के लिए रवाना हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:35 PM (IST)
प्रकरण की जांच कर पीड़ित को न्याय दिलाएं
प्रकरण की जांच कर पीड़ित को न्याय दिलाएं

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली थाना परिसर में शनिवार को समाधान दिवस आयोजित किया गया, जिसमें पहुंचकर डीएम और एसएसपी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि किसी मामले में कार्रवाई से पहले उसकी निष्पक्षता की पड़ताल की जाए। प्रकरण में पीड़ित पक्ष को न्याय मिलना चाहिए। इसके बाद दोनों आला अधिकारी जिले के लिए रवाना हो गए।

समाधान दिवस में पांच शिकायत दर्ज की गई, जिनमें एक का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। भूमि पर कब्जा, मारपीट से संबंधित शिकायत दर्ज की गई। दोपहर को डीएम चंद्रभूषण सिंह और एसएसपी अभिषेक यादव ने समाधान दिवस में पहुंचकर व्यवस्था की जांच-पड़ताल की। दोनों अधिकारियों ने कहा कि पीड़ित पक्ष को पुलिस से उम्मीद होती है, उसकी समस्या को सुनकर मनोबल बढ़ाए। किसी भी प्रकरण, मामले की निष्पक्षता से जांच की जाए, जिससे पीड़ित पक्ष पूर्ण रूप से संतुष्ट हो सके। थाने में आने वाले फरियादियों से पुलिसकर्मी मृदुल व्यवहार में वार्ता करें और उसकी बात को गंभीरता से सुना जाए। इस दौरान सीडीओ आलोक यादव, एसडीएम जीत सिंह राय, सीओ राकेश कुमार सिंह व इंस्पेक्टर धर्मेद्र कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

साप्ताहिक बंदी में खुली दुकानों पर श्रम विभाग की छापेमारी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। चरथावल में घोषित शनिवार की साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन करने की शिकायत पर श्रम विभाग की टीम ने छापेमारी की। श्रम विभाग की छापेमारी की सूचना से व्यापारियों में अफरातफरी मच गयी और व्यापारी दुकानों के शटर धड़ाधड़ बंद करते नजर आये।

कस्बे में शनिवार को साप्ताहिक बंदी का दिन घोषित किया गया है, लेकिन कुछ व्यापारी साप्ताहिक बंदी के दिन भी अपनी दुकानों को खोलकर बंदी का उल्लंघन कर रहे हैं। बंदी के दिन दुकान खोले जाने की शिकायत नागरिकों ने श्रम विभाग के अधिकारियों से की थी। शिकायत पर श्रम विभाग की टीम ने कस्बे में पहुंच छापेमारी के दौरान दुकानदारों की वीडियो भी बनायी। श्रम विभाग की छापेमारी से व्यापारियों में अफरातफरी मची रहीा। वहीं कुछ व्यापारियों ने श्रम विभाग की टीम लौटने के बाद अपने प्रतिष्ठान खोल लिये।

chat bot
आपका साथी