बीएसए और बीइओ को विद्यालयों का निरीक्षण करने के निर्देश

कलक्ट्रेट स्थित लोकवाणी केंद्र में डीएम ने बीएसए सहित जनपद के सभी शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने विद्यालयों में शिक्षकों के देरी से पहुंचने की शिकायतों पर आक्रोश जाहिर किया। शिक्षा अधिकारियों को विद्यालयों को निरीक्षण कर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 11:48 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 11:48 PM (IST)
बीएसए और बीइओ को विद्यालयों का निरीक्षण करने के निर्देश
बीएसए और बीइओ को विद्यालयों का निरीक्षण करने के निर्देश

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कलक्ट्रेट स्थित लोकवाणी केंद्र में डीएम ने बीएसए सहित जनपद के सभी शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने विद्यालयों में शिक्षकों के देरी से पहुंचने की शिकायतों पर आक्रोश जाहिर किया। शिक्षा अधिकारियों को विद्यालयों को निरीक्षण कर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए।

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने परिषदीय विद्यालयों की 15 दिन के अन्दर रिपोर्ट मांगी है। इसमें जर्जर भवन एवं ध्वस्तीकरण में कुल चिह्नित की संख्या की रिपोर्ट मांगी। डीएम ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय पर विद्यालयों का निरीक्षण करें ओर स्पोर्ट किट व दवाइयों की भी प्राथमिकता के आधार पर जांच करें। इस दौरान निर्देश दिए कि मीड-डे-मील की जानकारी लेकर सभी परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को दिए जाने वाला भोजन स्वच्छ, साफ व स्वादिष्ट हो। इस दौरान निश्शुल्क स्वेटर वितरण योजना, निश्शुल्क यूनिफार्म वितरण योजना, निश्शुल्क बैग वितरण योजना, निश्शुल्क जूता- मोजा वितरण योजना आदि पर चर्चा करते हुए बीएसए को निर्देश दिए कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। इस दौरान सीडीओ आलोक यादव सहित सभी खंड शिक्षा अधिकारी व डायट प्राचार्या मौजूद रहे। जीवित वृद्धों की पूजा ही पितृों को सच्ची श्रद्धांजलि है : पदम सिंह

गांव गादला में हिद मजदूर किसान समिति के बैनर तले श्राद्ध पखवाडे़ में पितृ पूजन किया गया। जिसमें अनेक वृद्ध महिलाओं व पुरुषों के चरणों को धोकर, अन्न, जल, वस्त्र व्यवहार व औषधि अर्पित कर उनका पूजन किया और उपहार भेंट किए।

कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान से किया गया। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष पदम सिंह ने चंद्रमोहन जी के संदेश में कहा कि वास्तव में जीवित माता-पिता व वृद्धों की पूजा ही पितृों को सच्ची श्रद्धांजलि है। पितृ पूजन से बडे़-बडे़ संकट कट जाते हैं। वृद्धों को समय देना, 15 दिनों तक वृद्धों के साथ रहना, उनकी अन्न जल, वस्तु व्यवहार व औषधि से सेवा करना, उन्हें अपने हाथों से भोजन कराना, ये ही पितृ पक्ष है। पुरकाजी ब्लाक अध्यक्ष पंकज कुमार ने कहा कि पितृ पक्ष में हम पर वृद्धों की आभा तरंगों का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसीलिए हम पितृ पक्ष में अधिक से अधिक समय दें। पितृ पक्ष के बाद नवरात्रे आते हैं। पहले वृद्धों का पूजन फिर कन्या पूजन होता है। कार्यक्रम में सोनू त्यागी, विनय कुमार, कुलवीर त्यागी, ब्रजपाल, राजेन्द्र, ज्ञानेन्द्र, प्रविन्द्र, दुष्यंत, आलोक आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी