बैंकिग सेवाओं में साइबर क्राइम से बचाव की दी जानकारी

भोपा में जीएसएस एकेडमी में राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक(नाबार्ड) व जिला सहकारी बैंक के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वित्तीय साक्षरता जागरुकता कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को साइबर क्राइम से बचने के लिए बैंकिग जानकारी दी गई। वही गांव गादला में जन संपर्क से जन भागीदारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:05 PM (IST)
बैंकिग सेवाओं में साइबर क्राइम से बचाव की दी जानकारी
बैंकिग सेवाओं में साइबर क्राइम से बचाव की दी जानकारी

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भोपा में जीएसएस एकेडमी में राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक(नाबार्ड) व जिला सहकारी बैंक के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित वित्तीय साक्षरता जागरुकता कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को साइबर क्राइम से बचने के लिए बैंकिग जानकारी दी गई। वही, गांव गादला में जन संपर्क से जन भागीदारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नाबार्ड के कार्यक्रम अधिकारी प्रमोद राणा ने छात्र-छात्राओं व कालेज के शिक्षकों को विस्तार से जानकारी दी गई। जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक पंकज शर्मा ने खाता धारकों को मिलने वाले जीवन बीमा की भी जानकारी दी। वही, गांव गादला में राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के द्वारा जन संपर्क से जन भागीदारी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जिला सहकारी बैंक भोपा के शाखा प्रबंधक दुष्यंत यादव ने बैंकिग सेवाओं की जानकारी दी। अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करें बेटियां

खतौली : कुंद-कुंद जैन महाविद्यालय पर मिशन शक्ति के तहत चुप्पी तोड़ो, खुलकर बोलो के विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्राचार्या नीतू वशिष्ठ ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बेटियों को आत्मनिर्भर, स्वावलंबी बनाने के लिए कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रखी है। छात्राएं इन योजनाओं का हिस्सा बनकर लाभ उठाएं। घरेलू हो या सामाजिक, लेकिन समस्या को छिपाएं नहीं, उसकी जानकारी दें। ताकि समय रहते उस पर एक्शन लिया जा सके। बालिकाओं की सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर जैसे 1090, डायल-112, महिला हेल्पलाइन 181 शिकायत दर्ज कराने का माध्यम है। कार्यक्रम संयोजिका डा. रीना ने सभी बालिकाओं को चुप्पी तोड़कर, खुलकर बोलने के लिए आहवान किया। मिशन शक्ति प्रभारी डा. नीरजा गुप्ता ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में डा. अरविद कुमार, डा. सपना, डा. राजीव कौशिक, दीप्ति जैन, डा. अर्चना, डा. विपिन बंसल, आशीष जैन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी