कोरोना ::: संक्रमितों को घर पर मिलेंगी दवाएं

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने नुमाइश मैदान में नगर क्षेत्र में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों की देखभाल और दवाई आदि के लिए 50 मोबाइल मेडिकल रिक्शा को रवाना किया। निर्देश दिए कि टीम के सदस्य मास्क का प्रयोग करें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:37 PM (IST)
कोरोना ::: संक्रमितों को घर पर मिलेंगी दवाएं
कोरोना ::: संक्रमितों को घर पर मिलेंगी दवाएं

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। डीएम सेल्वा कुमारी जे ने नुमाइश मैदान में नगर क्षेत्र में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों की देखभाल और दवाई आदि के लिए 50 मोबाइल मेडिकल रिक्शा को रवाना किया। निर्देश दिए कि टीम के सदस्य मास्क का प्रयोग करें।

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने डोर-टू-डोर विशेष अभियान के तहत सर्वे कर रही मेडिकल टीम के सदस्यों से कहा कि पूरी सतर्कता व सजगता से कार्य किया जाए। उन्होंने एसडीएम सदर दीपक कुमार को निर्देश दिये कि टीम को प्रत्येक संसाधन जैसे मास्क, सैनेटाइजर, ग्लब्स, किट, पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 रोग के प्रति सजगता, संभावित रोगियों के चिह्नीकरण तथा लक्षणयुक्त व्यक्तियों की जांच एवं आवश्यकता अनुसार औषधि वितरण पर ध्यान दिया जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए नौ मई तक अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के लिए 2008 टीमें बनाई गई हैं, जो 3,65,836 घरों तक पहुंचेंगी। लक्षणयुक्त व्यक्तियों जिन्हें बुखार व खांसी इत्यादि के साथ सांस फूलने जैसे लक्षण प्रकट हो रहे हैं और जांच नहीं हुई है तथा वह अपने निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र पर जाने में सक्षम नहीं है या अकेले रहने वाले वृद्ध व्यक्ति, ऐसे लोगों को टीम घर पर ही जाकर दवाइयों का वितरण करेंगी। इस दौरान सीडीओ आलोक कुमार यादव, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह, एसडीएम दीपक कुमार आदि मौजूद रहे। कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जाए : एसडीएम

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मोरना के भोकरहेड़ी कस्बे में कोरोना संक्रमण को लेकर एसडीएम जानसठ ने निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने तथा गली-मोहल्ले को सैनिटाइज करने के आदेश नगर पंचायतकर्मियों को दिए। उन्होंने कहा कि हर हाल में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाए।

एसडीएम जानसठ जयेंद्र कुमार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कस्बे में की जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। कस्बे में सैनिटाइजेशन अभियान, नागरिकों व कर्मचारियों के स्वास्थ्य व उनकी सुरक्षा, साफ-सफाई, मास्क के प्रयोग आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली तथा अधिशासी अधिकारी सुरजीत कुमार गौतम व प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. अर्जुन सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। होम आइसोलेशन में कोरोना संक्रमित मरीजों की दवाई का ध्यान रखा जाए। एसडीएम ने कहा कि जिन परिवारों में मौत हुई उनकी जानकारी एकत्रित करने कोरोना गाइडलाइंस के तहत आवश्यक सुरक्षा उपाय करने व नगर में सैनिटाइजेशन अभियान जारी रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान प्रभारी निरीक्षक दीपक चतुर्वेदी, सत्येंद्र दुबे, संजीव कुमार शील, सुभाष, भूपेन्द्र, दिलशाद आदि मौजूद रहे। इसके बाद एसडीएम जानसठ ने शुकतीर्थ में श्मशान घाट पर दाह संस्कार में शामिल लोगों की जा रही कोरोना जांच व साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी