प्रधानी उपचुनाव में कुटबी में 80, बरला में 64.9 प्रतिशत मतदान

कोरोना के चलते दो नवनिर्वाचित प्रधानों की मौत के कारण कुटबी तथा बरला गांवों में ग्राम प्रधान सहित जिले के 83 ग्राम पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए शनिवार को मतदान संपन्न हुआ। कुटबी गांव में 80 तथा बरला में मतदान प्रतिशत 64.9 प्रतिशत रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:18 PM (IST)
प्रधानी उपचुनाव में कुटबी में 80, बरला में 64.9 प्रतिशत मतदान
प्रधानी उपचुनाव में कुटबी में 80, बरला में 64.9 प्रतिशत मतदान

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना के चलते दो नवनिर्वाचित प्रधानों की मौत के कारण कुटबी तथा बरला गांवों में ग्राम प्रधान सहित जिले के 83 ग्राम पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए शनिवार को मतदान संपन्न हुआ। कुटबी गांव में 80 तथा बरला में मतदान प्रतिशत 64.9 प्रतिशत रहा।

शाहपुर प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के कुटबी गांव में प्रधान पद का चुनाव जीते केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के तहेरे भाई जीतेंद्र बालियान की मौत के बाद हुए उपचुनाव में मृतक जीतेंद्र के पुत्र विश्वेंद्र बालियान व कृष्णपाल बालियान के बीच मुख्य मुकाबला रहा। मतदान समाप्त होने तक प्रतिशत 80 रहा। वहीं शाहपुर ब्लाक के रिक्त रहे 27 ग्राम पंचायत पर चुनाव भी शांतिपूर्वक हुआ। पुरा गांव में दो ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए 88 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं गोयला में चार ग्राम पंचायत सदस्यों के चुनाव में 55 प्रतिशत, हाड़ौली में तीन ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए 70 प्रतिशत, ़खूब्बापुर में 9 ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए 61 प्रतिशत, सोरम में एक ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 51.55 प्रतिशत। बिरालसी व भमेला गांव में तीन वार्डो में चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए

छपार प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के बरला गांव में उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। इस दौरान 64.9 प्रतिशत मतदान हुआ। पुरकाजी ब्लाक के बरला गांव की प्रधान प्रीति का कोरोना से निधन हो गया था। रिक्त सीट पर शनिवार को उपचुनाव संपन्न हुआ। । मृतक प्रधान प्रीति की माता चुन्नी देवी व सीमा पत्नी असजद के बीच आमने-सामने का मुकाबला होता नजर आ रहा है। बरला में कुल 64.9 प्रतिशत मतदान हुआ।

चरथावल प्रतिनिधि के अनुसार विकास खंड के बिरालसी व भमेला गांव में ग्राम पंचायत सदस्यों के तीन वार्डो पर चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। बिरालसी के वार्ड संख्या एक व भमेला के वार्ड संख्या दो व चार के लिए प्राथमिक विद्यालय में ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए एसडीएम सदर दीपक कुमार व बीडीओ तुलसीराम प्रजापति की देखरेख में चुनाव कराया गया। एडीओ पंचायत राजेंद्र कुमार ने बताया कि ग्राम बिरालसी में 70.4 प्रतिशत व भमेला में 86.36 प्रतिशत मतदान हुआ। ग्राम पंचायत सदस्यों के भाग्य का फैसला 14 जून को ब्लाक में होने वाली मतगणना में होगा। थाना प्रभारी एमपी सिंह पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी