28 को दवा व्यापारी प्रतिष्ठान रखेंगे बंद

जिन मेडिकल स्टोर व फुटकर दवा विक्रेताओं का लाईसेंस पांच साल पुराना हो गया है, उन्हें फार्मासिस्ट की अनिवार्यता से मुक्त किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:15 PM (IST)
28 को दवा व्यापारी प्रतिष्ठान रखेंगे बंद
28 को दवा व्यापारी प्रतिष्ठान रखेंगे बंद

मुजफ्फरनगर : ई-फार्मेसी व फार्मेसिस्ट की अनिवार्यता को समाप्त करने के विरोध में मुजफ्फरनगर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सोमवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया।

डीएम राजीव शर्मा को ज्ञापन देकर कहा कि 28 सितंबर को सभी दवा व्यापारी अपने प्रतिष्ठान को बंद रखेंगे। कहा कि केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से राजपत्र के माध्यम से किसी वेब और पोर्टल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक मोड के माध्यम से दवा के वितरण एवं बिक्री आदि के प्रस्ताव की अति सूचना जारी की है। दवा व्यापारियों ने कहा कि समस्त दवा का व्यापार आनलाईन कर दिया गया है। जिन मेडिकल स्टोर व फुटकर दवा विक्रेताओं का लाईसेंस पांच साल पुराना हो गया है, उन्हें फार्मासिस्ट की अनिवार्यता से मुक्त किया जाए। साथ ही फार्मासिस्ट के स्थान पर सहायक फार्मासिस्ट को मान्यता प्रदान की जाए। ई-फार्मेसी व फार्मेसिस्ट की अनिवार्यता को समाप्त करने के विरोध में समस्त दवा विक्रेता आगामी 28 सितम्बर को अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। इस दौरान प्रमोद मित्तल, सुभाष चौहान, सतीश तायल, सुरेंद्र गर्ग, मुकेश सोम, नरेंद्र सैनी, मुकेश मित्तल, कमर आलम, विकास दीप तोमर आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी