मिलकर लड़ेंगे तो कोरोना से जीतेंगे

कोविड-19 से लड़ाई को लेकर जिससे जो बन रहा है वह वही काम कर रहा है। गांवों में सैनिटाइजेशन से लेकर सफाई तक का काम नवनिर्वाचित प्रधान लगातार करवा रहे हैं। युवा प्रधानों में काम को लेकर ज्यादा जोश है। पुरकाजी के भैंसानी गांव की महिला प्रधान नीलम त्यागी ने सफाई को लेकर बीड़ा उठाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:42 PM (IST)
मिलकर लड़ेंगे तो कोरोना से जीतेंगे
मिलकर लड़ेंगे तो कोरोना से जीतेंगे

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोविड-19 से लड़ाई को लेकर जिससे जो बन रहा है वह वही काम कर रहा है। गांवों में सैनिटाइजेशन से लेकर सफाई तक का काम नवनिर्वाचित प्रधान लगातार करवा रहे हैं। युवा प्रधानों में काम को लेकर ज्यादा जोश है। पुरकाजी के भैंसानी गांव की महिला प्रधान नीलम त्यागी ने सफाई को लेकर बीड़ा उठाया है। उनका कहना है कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए गांव में सफाई बहुत जरूरी है। इसके लिए गांव में रोजाना सफाई करवाई जा रही हैं। स्वयं बुखार की चपेट में रहने के बाद जल्दी ही स्वस्थ हो गई। पति नवीन त्यागी को कोरोना को लेकर गांव में किए जाने वाले बंदोबस्त पर ध्यान देने को कहा। नवीन त्यागी ने बताया कि वह स्वयं गांव की गलियों में सफाई कर्मचारियों संग जाते हैं और झाड़ू लगवाकर कूड़ा उठवाते हैं। त्यागी का कहना है कि महामारी के दौर में हमें सरकार का साथ देना है। सब मिलकर लड़ेंगे तभी कोरोना से जीतेंगे। होम आइसोलेशन का मजाक बना रहे कोरोना संक्रमित

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमित होने के बाद भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कोरोना संक्रमितों के मकानों को बल्लियों से सील करने के बाद भी उनके स्वजन बाहर घूम रहे हैं। इसके चलते कोरोना के संक्रमण के बढ़ने का खतरा बना हुआ है।

जानसठ कस्बे में करीब पचास लोगों के कोरोना संक्रमित होने के कारण उनके घरों को बल्लियां लगाकर सील करके उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया था। साथ ही हिदायत दी गई थी कि स्वजन घर से न निकलने पाएं। आवश्यक सामान की जरूरत को देखते हुए उनके घरों के बाहर कई दुकानदारों के फोन नंबर लिखे गए हैं, जिससे जिसको जिस चीज की आवश्यकता हो तो फोन कर घर पर ही मंगा सकता है। लेकिन कोरोना संक्रमित व उनके स्वजन ने इनका मजाक बनाकर रख दिया है। कोरोना संक्रमितों के स्नज बल्लियां गिराकर घरों से बाहर आराम से घूम ही नहीं रहे, बल्कि बाजारों से सामान भी खरीद कर ला रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस ओर प्रशासन जरा भी ध्यान नहीं दे रहा है। ब्लाक के सामने तो एक गली को पूरी तरह से दोनों ओर से बंद किया गया है, लेकिन अंदर कई दुकानें पूरे दिन खुली रहती हैं। सीएचसी प्रभारी डा. अशोक कुमार ने बताया कि इसकी जिम्मेदारी नगर पंचायत की है। वह टीम भेज कर रिपोर्ट बनाकर फिर से प्रशासन को अवगत करा देंगे।

chat bot
आपका साथी