स्लाट बुक है तो वैक्सीन लगाएगा स्वास्थ्य विभाग

खतौली में कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने के लिए सीएचसी और पीएचसी पर बूथ बनाए गए हैं। खास यह है कि किसी पुरुष ने महिला वर्ग में स्लाट बुक करा दी है तो उसे भी वैक्सीन लगाई जाएगी। उस व्यक्ति को वापस नहीं भेजा जाएगा। रविवार को सीएचसी पर 100 से अधिक लोगों की कोविड-19 की जांच की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:36 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:36 PM (IST)
स्लाट बुक है तो वैक्सीन लगाएगा स्वास्थ्य विभाग
स्लाट बुक है तो वैक्सीन लगाएगा स्वास्थ्य विभाग

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली में कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने के लिए सीएचसी और पीएचसी पर बूथ बनाए गए हैं। खास यह है कि किसी पुरुष ने महिला वर्ग में स्लाट बुक करा दी है तो उसे भी वैक्सीन लगाई जाएगी। उस व्यक्ति को वापस नहीं भेजा जाएगा। रविवार को सीएचसी पर 100 से अधिक लोगों की कोविड-19 की जांच की गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर विशेष रूप से महिला बूथ बनाया गया है, जबकि एक बूथ सामान्य है, जहां पर दोनों वर्गो का टीकाकरण हो रहा है। पीएचसी पर 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। अभी तक जिस लाभार्थी ने महिला वर्ग में स्लाट बुक कराया है, उसे बूथ पर वैक्सीन नहीं लगाई जा रही थी। उसे बूथ से निराश लौटना पड़ रहा था। इसको लेकर सीएमओ तक शिकायत की गई। सभी व्यवस्थाएं जांचने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने निर्णय में परिवर्तन किया है। चिकित्सा प्रभारी डा. पुष्पेंद्र कुमार ने बताया कि जिस लाभार्थी ने गलती से महिला वर्ग में स्लाट बुक कराया है उसको महिला वर्ग के बूथ पर ही डोज लगाई जाएगी। इसके लिए बूथ पर व्यवस्था बनाई जा रही है। स्लाट बुक कराने का समय एक सप्ताह बाद मिलता है, जिससे लाभार्थी को परेशानी उठानी पड़ती है।

न्यू होरीजन सकूल में हुआ टीकाकरण

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। न्यू होरीजन स्कूल में •िाला चिकित्सालय के सहयोग से कोविड वैक्सीन कैंप का आयोजन हुआ, जिसका शुभारंभ राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने दीप जलाकर किया। कैंप में 45 वर्ष की अधिक आयु के नागरिकों को टीका लगाया गया। वैक्सीनेशन सुबह साढ़े नौ बजे से शाम चार बजे तक किया गया। इस दौरान कोविशील्ड की पहली वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनेशन कैंप में सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार, गीतांजलि वर्मा सहित स्कूल प्रधानाचार्य मीनाक्षी मित्तल ने लोगों को वैक्सीनेशन के लिए बुलाकर व्यवस्था बनवाई।

chat bot
आपका साथी