खादर के नालों की सफाई नहीं तो सिचाई विभाग के कार्यालय में भरेंगे कचरा

कृषि कानूनों की वापसी को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) का छपार टोल प्लाजा पर 20वें दिन भी धरना जारी रहा। सोमवार को भी भाकियू कार्यकर्ता धरना पर डटे रहे। पदाधिकारियों ने शेरपुर खादर क्षेत्र के सभी नालों की सफाई व सोलानी नदी में पानी न छोड़ने की अपील की। अन्यथा भाकियू नालों के कचरे को सिंचाई विभाग के अधिकारियों के कार्यालय में भर देगी। सोमवार को धरना पर सिख समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया।

JagranTue, 15 Jun 2021 12:09 AM (IST)
खादर के नालों की सफाई नहीं तो सिचाई विभाग के कार्यालय में भरेंगे कचरा

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कृषि कानूनों की वापसी को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) का छपार टोल प्लाजा पर 20वें दिन भी धरना जारी रहा। सोमवार को भी भाकियू कार्यकर्ता धरना पर डटे रहे। पदाधिकारियों ने शेरपुर खादर क्षेत्र के सभी नालों की सफाई व सोलानी नदी में पानी न छोड़ने की अपील की। अन्यथा भाकियू नालों के कचरे को सिंचाई विभाग के अधिकारियों के कार्यालय में भर देगी। सोमवार को धरना पर सिख समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया।

नेशनल हाईवे-58 पर स्थित छपार टोल प्लाजा पर सोमवार को भी भाकियू का धरना जारी रहा। भाकियू के पुरकाजी ब्लाक अध्यक्ष मांगेराम त्यागी ने कहा कि सिख समाज ने आजादी से लेकर आज तक देश के लिए हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। भाजपा ने सिख समाज पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने आदि के आरोप लगाए, जो सरासर गलत है। दिल्ली बार्डर पर चल रहे किसान आंदोलन हो या छपार टोल प्लाजा, दोनों जगह उनका अहम योगदान रहा है। बरसात में प्रति वर्ष नालों की सफाई व सोलानी नदी में उत्तराखंड से पानी छोडे़ जाने से बाढ़ आ जाती है, जिससे किसानों के घरों में पानी भर जाता है और फसलें भी नष्ट हो जाती हैं। उन्होंने प्रशासन से खादर के नालों की सफाई व सोलानी नदी में पानी न छोडे़ जाने की मांग की है। अन्यथा भाकियू नालों के कचरे को ट्रैक्टरों में भरकर सिैंचाई विभाग के कार्यालय में भर देगी। किसान सेवा सहकारी समितियां जून माह में किसानों से लोन जमा करा रहीं है। उन्होंने कहा कि सभी किसान केवल ब्याज ही जमा करें, पूरा लोन जमा न करें। समिति के कर्मचारी लोन जमा करने के लिए ट्रांसफर एंट्री के नाम पर डबल ब्याज वसूलते हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर छपार, पुरकाजी व शेरपुर समितियों ने पूरा लोन जमा कराने का दबाव बनाया या एमडी ने किसानों के साथ दु‌र्व्यवहार किया तो भाकियू समितियों में भूस भरने का काम करेगी। इस दौरान ब्लाक उपाध्यक्ष बूटा सिंह, कंवलजीत सिंह, महल सिंह, बलविदर सिंह, गुरजीत सिंह, गुरनाम, कुलदीप, जसविदर, गुरलाल, गुलजार सिंह, हरविदर सिंह, गुरछेदर व सीसा सिंह आदि मौजूद रहे। छबील लगाकर पिलाया ठंडा शरबत

सोमवार को छपार टोल प्लाजा पर चल रहे भाकियू के धरना में पुरकाजी खादर क्षेत्र के सिख समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया। सिख समाज ने गर्मी से बचाव के लिए छबील लगाकर ठंडे शर्बत का वितरण किया। उन्होंने टोल पर राहगीरों को रोकर शर्बत पिलाया। रोहाना : मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट-59 पर स्थित रोहाना टोल प्लाजा पर 20 दिन भी भाकियू का धरना जारी रहा। चरथावल ब्लाक अध्यक्ष कुशलवीर सिंह ने बताया कि कृषि कानून की वापसी तक रोहाना टोल प्लाजा पर भाकियू का धरना जारी रहेगा। इस दौरान युवा ब्लाक अध्यक्ष संजय त्यागी, नवीन त्यागी, दुष्यंत त्यागी, विशाल, मोनू ठाकुर, बाबी व अमित त्यागी आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.