आइएएस अमृतपाल कौर ने संभाला ईओ पालिका का चार्ज

नगर पालिका परिषद में चल रही खींचतान के बीच नया मोड़ आ गया है। डीएम के निर्देश पर ट्रेनी आइएएस अधिकारी अमृतपाल कौर को पालिका अधिशासी अधिकारी (ईओ) का चार्ज सौंप दिया गया है। गुरुवार को नगर पालिका पहुंचकर उन्होंने कार्यभार ग्रहण कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:01 PM (IST)
आइएएस अमृतपाल कौर ने संभाला ईओ पालिका का चार्ज
आइएएस अमृतपाल कौर ने संभाला ईओ पालिका का चार्ज

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। नगर पालिका परिषद में चल रही खींचतान के बीच नया मोड़ आ गया है। डीएम के निर्देश पर ट्रेनी आइएएस अधिकारी अमृतपाल कौर को पालिका अधिशासी अधिकारी (ईओ) का चार्ज सौंप दिया गया है। गुरुवार को नगर पालिका पहुंचकर उन्होंने कार्यभार ग्रहण कर लिया।

प्रशासनिक कार्यों के संचालन को लेकर पालिका चेयरपर्सन तथा ईओ के बीच खींचतान किसी से छिपी नहीं है। इस बीच उद्यान विभाग को दी गई भूमि को लेकर पालिका सभासद तथा विभागीय अधिकारी आमने-सामने आ गए थे। सात अक्टूबर को बोर्ड बैठक के बाद उद्यान विभाग को लीज पर दी गई जमीन पर में खड़ी दीवार को अवैध करार देते हुए ध्वस्त करा दिया गया था। इसके बाद जिला उद्यान अधिकारी की तहरीर पर थाना सिविल लाइन में तत्कालीन ईओ विनयमणि त्रिपाठी तथा कई अन्य के विरुद्ध एफआइआर करा दी थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर शासन के निर्देश के बाद डीएम ने ईओ विनयमणि त्रिपाठी को निलंबित कर दिया था। बुधवार को चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने ईओ का चार्ज नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. आरएस राठी को सौंप दिया था, लेकिन उसके कुछ अंतराल के बाद डीएम सेल्वा कुमारी जे ने ट्रेनी आइएएस अधिकारी अमृतपाल कौर को ईओ का चार्ज सौंप दिया। अमृत पाल कौर ने गुरुवार को प्रात: 11 बजे पालिका कार्यालय पहुंचकर कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने तुरंत ही पालिका के अधीनस्थ अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अपने कक्ष में बुलाकर आवश्यक मुद्दों पर बैठक ली। आइएएस अधिकारी के ईओ का चार्ज संभालते ही अधीनस्थों में खलबली मच गई।

2019 बैच की आइएएस अधिकारी हैं कौर

ईओ के रूप में कार्यभार ग्रहण करने वाली अमृतपाल कौर मूल रूप से पंजाब की रहने वाली हैं तथा 44वीं रैंक हासिल करने वाली 2019 बैच की आइएएस अधिकारी हैं। मई 2020 में शासन ने अमृतपाल कौर को ट्रेनी आइएएस के रूप में जनपद में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बनाकर भेजा था। उन्होंने एसडीएम जानसठ के रूप में भी कार्य किया।

chat bot
आपका साथी