किसान आंदोलन में हुड़दंग की जगह नहीं : तोमर

किसान आंदोलन के नाम पर गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुए हुड़दंग पर भाकियू तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी संजीव तोमर का कहना है कि देश में झंडा सिर्फ तिरंगा ही लहराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों की मांगें जायज हैं लेकिन उन्हें मनवाने के लिए आंदोलन का रास्ता केवल अहिसक ही होना चाहिए। किसान आंदोलन आगे बढ़ेगा लेकिन देश का मान सम्मान सर्वोपरि रहेगा। किसान अपनी मांगें शांति पूर्वक आंदोलन से मनवाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:53 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:53 PM (IST)
किसान आंदोलन में हुड़दंग की जगह नहीं : तोमर
किसान आंदोलन में हुड़दंग की जगह नहीं : तोमर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। किसान आंदोलन के नाम पर गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुए हुड़दंग पर भाकियू तोमर के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी संजीव तोमर का कहना है कि देश में झंडा सिर्फ तिरंगा ही लहराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों की मांगें जायज हैं लेकिन उन्हें मनवाने के लिए आंदोलन का रास्ता केवल अहिसक ही होना चाहिए। किसान आंदोलन आगे बढ़ेगा लेकिन देश का मान सम्मान सर्वोपरि रहेगा। किसान अपनी मांगें शांति पूर्वक आंदोलन से मनवाएंगे। किसानों के आंदोलन में हुड़दंग व हिसा की कोई जगह नहीं है। तिरंगे का सम्मान सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि यदि कहीं भी तिरंगे के सम्मान को ठेस पहुंचती है तो ऐसे किसी भी आंदोलन में उनका संगठन भाग नहीं लेगा।

अब तक क्यों चुप थे मंत्री : अजीत

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान के दिल्ली हिसा और किसान आंदोलन पर दिए गए भाषण पर रालोद ने आपत्ति जताई है। जिलाध्यक्ष अजीत राठी ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का यह कहना है कि आंदोलन में शामिल लोगों को जनता ने रिजेक्ट कर दिया अशोभनीय है। अजीत राठी ने कहा कि अब आंदोलनकारियों पर अंगुली उठाने वाले डा. संजीव बालियान दो महीने से मौन क्यों रहे। किसानों ने उन्हें सांसद बनाया और अब उनके खिलाफ ही बोल रहे हैं। किसानों का कोई भला के बजाए उल्टे उन्हें ही कठघरे में खड़ा कर रहे हैं, जो निराशजनक है।

बिजली विभाग की सरचार्ज पर छूट

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। वद्युत विभाग की टीम ने पुरकाजी कस्बे में कामर्शियल विद्युत बिलों के भुगतान के लिए व्यापारियों से संपर्क किया। एसडीओ अजय कुमार के आदेश पर जेई संजीव कुमार के नेतृत्व में विद्युत विभाग की टीम ने जीटी रोड, मुख्य बाजार, कई मोहल्लों में जाकर व्यापारियों से संपर्क किया। टीम ने कामर्शियल बिलों पर लगे सरचार्ज पर छूट लाभ देते हुए व्यापारियों से लाखों रुपये विद्युत बिलों में वसूल किए। इस दौरान अंकित कुमार, नसीम अहमद, रवि कुमार, प्रदीप कुमार व अंशुल कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी