वेब सीरीज तांडव के विरोध में सड़कों पर हिदू संगठन

वेब सीरीज तांडव को लेकर हिदू संगठनों में भारी आक्रोश है। बुधवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक का रोहाना में पुतला फूंका। वहीं राष्ट्रीय हिदू शक्ति संगठन ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:39 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:39 PM (IST)
वेब सीरीज तांडव के विरोध में सड़कों पर हिदू संगठन
वेब सीरीज तांडव के विरोध में सड़कों पर हिदू संगठन

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। वेब सीरीज तांडव को लेकर हिदू संगठनों में भारी आक्रोश है। बुधवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक का रोहाना में पुतला फूंका। वहीं राष्ट्रीय हिदू शक्ति संगठन ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

वेब सीरीज तांडव के विरोध में जिले में दो दिन से हिदू संगठन सड़कों पर हैं। बुधवार को रोहाना के खामपुर मोड़ पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज के निर्माता का पुतला फूंककर विरोध जताया। वेब सीरीज की टीम के खिलाफ नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने तांडव के निर्माता-निर्देशक पर देवी-देवताओं को अपमानित करने का आरोप लगाया। वंश त्यागी ने कहा की वेब सीरीज तांडव पर लगाम नहीं लगी तो आने वाली पीढ़ी अपनी संस्कृति भूल जाएगी। उधर, हिदू युवा वाहिनी के नेता निर्वेश कुमार ने वेब सीरीज बैन करने और निर्माता-निर्देशक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। उन्होंने कहा जब तक उक्त लोगों पर कानूनी कार्रवाई नहीं होती तब तक कार्यकर्ता सड़को पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन करते रहेंगे। इस दौरान श्रीकांत, टोनू त्यागी, अंकित त्यागी, अमन, सचिन कुमार, राजन प्रजापति, ललित कुमार, आशीष त्यागी, आशू कुमार व काक्का त्यागी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इसी क्रम में शहर कोतवाली में पहुंचकर राष्ट्रीय हिदू शक्ति संगठन के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताया। संगठन की महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सरिता शर्मा अरोरा ने कहा कि वेब सीरीज तांडव देखी, जिसके कई दृश्य बेहद आपत्तिजनक हैं। हिदू देवी-देवताओं को बेहद अमर्यादित ढंग से दिखाया गया है। बेहद फूहड़ भाषा का प्रयोग किया गया गया है। कई दृश्य धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले हैं। वेब सीरीज में जातियों को छोटा-बड़ा दिखाकर समाज को बांटने का प्रयास किया गया है। महिलाओं का भी अपमान करने वाले दृश्य हैं। संगठन के कार्यकर्ताओं ने निर्माता-निर्देशक समेत वेब सीरीज की टीम के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। इस दौरान संजय अरोरा, प्रवीण जैन, संजय गोस्वामी, ठाकुर दीपा कौशिक, पिकी, गीता ठाकुर, नेहा, निरुपमा गोयल, साहिल अरोरा, अशोक त्यागी, सोनू माहेश्वरी, राजकुमार गर्ग, संजीव मलिक व राजू जैन आदि मौजूद रहे।

क्रांति सेना ने फूंका पुतला

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। वेब सीरीज तांडव के खिलाफ हिदूवादी संगठन क्रांति सेना ने प्रकाश चौक पर निर्माता-निर्देशक का पुतला फूंका। संगठन के जिला प्रभारी शरद कपूर व नगर अध्यक्ष लोकेश सैनी ने कहा कि देवी-देवताओं को जानबूझकर अपमानित करने का दुस्साहस किया गया, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। केंद्र सरकार से वेब सीरीज पर तत्काल पूरे देश में प्रतिबंध लगाने की मांग की। साथ ही निर्माता-निर्देशक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी मांग की गई।

chat bot
आपका साथी