कभी रिमझिम तो कभी झमाझम हुई बारिश, किसानों के चेहरे खिले, तेज हुई धान रोपाई

काफी इंतजार के बाद सोमवार को कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश हुई। बारिश से जहां उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकी वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे। धान की रोपाई ने तेजी पकड़ ली। टूटी सड़कों व कच्चे रास्तों पर कीचड़ होने व पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 08:13 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 08:13 PM (IST)
कभी रिमझिम तो कभी झमाझम हुई बारिश, किसानों के चेहरे खिले, तेज हुई धान रोपाई
कभी रिमझिम तो कभी झमाझम हुई बारिश, किसानों के चेहरे खिले, तेज हुई धान रोपाई

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। काफी इंतजार के बाद सोमवार को कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश हुई। बारिश से जहां उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकी वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे। धान की रोपाई ने तेजी पकड़ ली। टूटी सड़कों व कच्चे रास्तों पर कीचड़ होने व पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा।

सोमवार को सुबह 5.30 बजे बारिश शुरू हुई। बारिश कभी रिमझिम तो कभी झमाझम के रूप में पूरे दिन होती रही। बारिश से लोग घरों में कैद रहे। जरूरी कार्यों से ही लोग छाता लगाकर या रेन कोट पहनकर ही घर से बाहर निकल सके। कई स्थानों पर तो बच्चों ने घर की छत पर तथा गली मोहल्ले में सड़कों पर भीगकर बारिश का लुत्फ उठाया। पूरे दिन हुई बारिश से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा। शहर व देहात में टूटी सड़कों व कच्चे रास्तों पर कीचड़ होने व पानी भरने से परेशानी का सामना भी करना पड़ा। आवागमन में दिक्कत आई। बारिश के चलते बाजार सुबह देरी से खुले और शाम को अन्य दिनों की अपेक्ष जल्द बंद हो गए। दिन में भी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। मोहल्ला ब्रह्मपुरी की मुख्य सड़क पर कछुआ चाल से निर्माण कार्य चल रहा है । बारिश होने से इस सड़क पर कीचड़ हो गया जिससे मोहल्लावासियों के साथ ही राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव शेरपुर के मेन रास्ता लोगों के लिए जी का जंजाल बन गया। टूटे पड़े इस मार्ग ने विकास कार्यों की पोल खोलकर रख दी। बारिश से कीचड़ होने और सड़क पर पानी भरने से लोगों को गुजरना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस रहा। शाम पांच बजे तक 35.5 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। इसके बाद भी देर शाम तक बूंदाबांदी जारी थी।

chat bot
आपका साथी