तेज हवा के साथ हुई बारिश, पेड़ व विद्युत पोल टूटे

जिले में तेज हवा के साथ बारिश हुई। हवा से कई स्थानों पर पेड़ टूटकर गिर गए। विद्युत तार टूट गए जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हुई। पूरे दिन बादलों की आवाजाही के चलते पारे में गिरावट आ गई जिससे मौसम खुशनुमा रहा। लोगों को गर्मी से राहत मिल सकी। कच्चे रास्तों व गड्ढायुक्त सड़कों पर कीचड़ हो गया जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:37 PM (IST)
तेज हवा के साथ हुई बारिश, पेड़ व विद्युत पोल टूटे
तेज हवा के साथ हुई बारिश, पेड़ व विद्युत पोल टूटे

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले में तेज हवा के साथ बारिश हुई। हवा से कई स्थानों पर पेड़ टूटकर गिर गए। विद्युत तार टूट गए, जिससे बिजली आपूर्ति बाधित हुई। पूरे दिन बादलों की आवाजाही के चलते पारे में गिरावट आ गई, जिससे मौसम खुशनुमा रहा। लोगों को गर्मी से राहत मिल सकी। कच्चे रास्तों व गड्ढायुक्त सड़कों पर कीचड़ हो गया, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

दो दिन से हो रही प्री-मानसून बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दिलाई है। शनिवार को बड़े सवेरे आसमान में काली घटा छाई हुई थी। बादलों की गड़गड़ाहट, आकाशीय बिजली की चमक व तेज हवा के साथ बारिश हुई। करीब एक घंटे तक बूंदाबांदी व बारिश के बाद पूरे दिन बादलों की आवाजाही रही। इससे तापमान में गिरावट आ गई और मौसम खुशनुमा हो गया। तेज हवा में सड़कों के किनारे लगे बैनर, पोस्टर, फ्लेक्स आदि फट गए। कई स्थानों पर पेड़ टूटने से आम, लीची के बागवान को भारी नुकसान पहुंचा। सड़क किनारे खड़े पेड़ टूटकर सड़क के बीच में गिर गए, जिससे आवागमन बाधित हुआ। कई स्थानों पर विद्युत खंभे टूटकर गिर गए, जिससे विद्युत आपूर्ति बाधित हुई। शहर के भोपा रोड पर एक विद्युत खंभा व यूकेलिप्टस का पेड़ टूटकर गिर गया, जिससे वहां की विद्युत आपूर्ति बाधित हुई। पेड़ को सड़क के बीच से हटवाकर आवागमन सुचारु किया गया। बारिश से कच्चे रास्तों व सड़कों पर कीचड़ होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री सेल्सियस रहा। बारिश 2.6 मिमी रिकार्ड की गई।

बारिश के चलते गिरी मकानों की कड़ियां

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी : शनिवार सुबह आसमान से जमकर पानी बरसा। कुछ ही देर में सबकुछ जलमग्न हो गया। नगर पंचायत चेयरमैन जहीर फारुकी ने बताया कि कस्बा निवासी शाहजहां, गुलशेर व नौशाद के मकानों की कड़िया भारी बारिश के चलते टूटकर गिर गई। उन्होंने मौके पर जाकर नुकसान को देखा। महिला तो बच्चों सहित तख्त पर बैठी थी। घर में कहीं खाना बनाने तक की जगह नहीं थी। बताया कि पीडि़तों ने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन कर रखा है। फोटो आदि खींचने के बाद फाइल बनकर उनके मकान भी पास हो चुके हैं, लेकिन मकान न बनने से परिवार बहुत परेशान हैं। फारुकी ने बताया कि योजना के जिले के डीसी ब्रजभूषण सिंह ने फोन पर पीड़ितों के आवास जल्दी बनवाने का आश्वासन दिया है, जिसके लिए टीम कस्बे में भेजी जा रही है।

पेड़ गिरने से राजमार्ग पर लगा जाम

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। रामराज थानाक्षेत्र के पुट्ठी इब्राहिमपुर गांव के निकट मेरठ-पौड़ी राजमार्ग किनारे खड़ा यूकेलिप्टस का पेड़ शनिवार सुबह तेज हवा के चलते टूटकर सड़क पर गिर गया। इस दौरान मेरठ की ओर से आ रही कार पेड़ के नीचे दबने से बाल-बाल बची। मेरठ-पौड़ी राजमार्ग पर दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। ग्रामीणों व स्थानीय पुलिस ने पेड़ काटकर यातायात सुचारु कराया।

chat bot
आपका साथी