बाहर से आने वालों पर स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर : सीएमओ

कोरोना वायरस संक्रमण फिर तेजी से पांव पसार रहा है। इसे लेकर जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से खास सतर्कता बरती जा रही है। जिले में सैंपलिग तेजी से की जा रही है। इसके साथ ही अन्य शहरों से आने वाले लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों पर भी नजर रखी जा रही है साथ ही उनकी टेस्टिग भी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:21 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:21 PM (IST)
बाहर से आने वालों पर स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर : सीएमओ
बाहर से आने वालों पर स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर : सीएमओ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस संक्रमण फिर तेजी से पांव पसार रहा है। इसे लेकर जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से खास सतर्कता बरती जा रही है। जिले में सैंपलिग तेजी से की जा रही है। इसके साथ ही अन्य शहरों से आने वाले लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर आने वाले यात्रियों पर भी नजर रखी जा रही है, साथ ही उनकी टेस्टिग भी की जा रही है।

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने अपील की है कि वह किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। कोरोना से बचाव संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करें। जिले में प्रशासन की सख्ती का असर भी दिखने लगा है। लोग अब मास्क पहन कर अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। बाहर के जिलों से आने वाले लोगों की टेस्टिग की जा रही है।

सीएमओ डा. महावीर सिंह फौजदार ने कहा कि जिले में टीकाकरण का कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है। वैक्सीन की दो डोज लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है, जरूरी है कि लोग टीके से जुड़ी अफवाहों से दूर रहें। उन्होंने लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भीक होकर टीकाकरण कराने की अपील की। सकारात्मक सोच रखें। दो गज की दूरी बनाए रखें। साथ ही मास्क लगाना और हाथ धोना भी जारी रखें। इनको अपनाएं-कोरोना से सुरक्षा पाएं

- हाथों को साबुन-पानी से बार-बार अच्छी तरह से धोएं।

- सार्वजानिक स्थलों पर एक-दूसरे से दो गज की दूर रखें।

- बाहर निकलें तो अपने चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं।

- नाक, मुंह और आंख को हाथों से बिलकुल भी न छुएं।

-खांसने, छींकने और थूकने के शिष्टाचार को समझें।

- इधर-उधर पड़ी चीजों को अनावश्यक रूप से न छुएं।

- प्रतिदिन व्यायाम, ध्यान, योग और प्राणायाम जरूर करें।

- रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाये रखने के लिए पौष्टिक आहार लें।

- बुजुर्ग, छोटे बच्चे व गर्भवती तभी बाहर निकलें जब बहुत जरूरी हो।

chat bot
आपका साथी