जीएसटी इंटेलीजेंस की दबिश, व्यापारी को ले गई साथ

गुरुग्राम जोनल यूनिट की जीएसटी इंटेलीजेंस टीम ने नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के सुरेंद्रनगर में व्यापारी के घर दबिश दी। बिलों में गड़बड़ी और टैक्स चोरी का हवाला देते हुए व्यापारी को हिरासत में लिया गया। घंटों छानबीन के बाद टीम व्यापारी को अपने साथ ले गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:01 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:01 PM (IST)
जीएसटी इंटेलीजेंस की दबिश, व्यापारी को ले गई साथ
जीएसटी इंटेलीजेंस की दबिश, व्यापारी को ले गई साथ

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। गुरुग्राम जोनल यूनिट की जीएसटी इंटेलीजेंस टीम ने नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के सुरेंद्रनगर में व्यापारी के घर दबिश दी। बिलों में गड़बड़ी और टैक्स चोरी का हवाला देते हुए व्यापारी को हिरासत में लिया गया। घंटों छानबीन के बाद टीम व्यापारी को अपने साथ ले गई।

सुरेंद्रनगर निवासी प्रदीप जैन बेगराजपुर में बैट्री मेटल का कारोबार करते हैं। जीएसटी इंटेलीजेंस अधिकारियों के मुताबिक, उन्होंने अपना माल गुरुग्राम के व्यापारियों को बेचा था। जांच में माल के बिलों में हेरफेर मिलने पर बड़ी टैक्स चोरी की बात सामने आई। काफी समय से मामले की जांच चल रही है।

शनिवार को गुरुग्राम जोनल यूनिट के जीएसटी इंटेलीजेंस अधिकारी सीएम सीमी ने नई मंडी कोतवाली में आमद दर्ज कराई। पुलिस फोर्स को साथ लेकर टीम के अधिकारी ओमबीर डागर, कृष्ण, ऋषिकुमार, पंकज, किरन मीना आदि व्यापारी के घर पहुंचे। घंटों कागजात की जांच की। मौके से व्यापारी प्रदीप जैन को हिरासत में लिया।

सूचना पर आइआइए के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। कार्रवाई को लेकर शहर के अन्य व्यापारियों में भी अफरातफरी है। इसके बाद टीम व्यापारी को अपने साथ गुरुग्राम ले गई। अभी व्यापारी से पूछताछ चल रही है। विकास कार्य की जांच को पहुंचे अधिकारी

शाहपुर : विकास खंड क्षेत्र में सोरम व गोयला गांवों में विकास कार्यो की जांच की गई। सोरम में नाला निर्माण, इंटर लाकिग व गोयला में खड़ंजा निर्माण के लाखों के कार्यो की जांच करने की लिए सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह, डिप्टी कलेक्टर अशोक कुमार, आरईएस के अधिशासी अधिकारी, डीआरडीए के परियोजना अधिकारी जय सिंह यादव ने मौके पर जाकर जांच की। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि निर्माण कार्यो की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। बीडीओ शाहपुर जसवीर सिंह ने बताया कि उन्हें जांच के सम्बंध में जानकारी नहीं है। -संसू

chat bot
आपका साथी