किसानों के खेतों पर लगे खंभों का मुआवजा दें सरकार

कृषि कानूनों की वापसी को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) का छपार टोल प्लाजा पर 26वें दिन भी धरना जारी रहा। पदाधिकारियों ने किसान के खेतों में लगे बिजली के खंभों के लिए मुआवजे की मांग की है। अन्यथा खंभों को उखाड़कर विद्युत अधिकारियों के दफ्तरों में भर दिया जायेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:29 PM (IST)
किसानों के खेतों पर लगे खंभों का मुआवजा दें सरकार
किसानों के खेतों पर लगे खंभों का मुआवजा दें सरकार

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कृषि कानूनों की वापसी को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) का छपार टोल प्लाजा पर 26वें दिन भी धरना जारी रहा। पदाधिकारियों ने किसान के खेतों में लगे बिजली के खंभों के लिए मुआवजे की मांग की है। अन्यथा खंभों को उखाड़कर विद्युत अधिकारियों के दफ्तरों में भर दिया जायेगा।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि पांच वर्ष से गन्ने का भाव 319 रुपये है, जिसमें बढ़ोतरी न होने से किसान परेशान है, जबकि महंगाई बढ़ रही है। धरना की अध्यक्षता तेजलहेड़ा के प्रधान राजकुमार सिंह ने की व संचालन मास्टर ओमपाल ने किया। इस दौरान मुशर्रफ त्यागी, कयूम अंसारी, राहुल चौधरी, राजा गुर्जर, अमित त्यागी, शशी गुर्जर, मुकीम व मुरसलीन आदि मौजूद रहे। जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाईवे-59 पर स्थित रोहाना टोल प्लाजा पर रविवार को 26वें दिन भी भाकियू का धरना जारी रहा। चरथावल ब्लाक अध्यक्ष ठाकुर कुशलवीर सिंह ने कहा कि गन्ने का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। सहकारी समितियों में खाद नहीं मिल रही है, जिससे गन्ने की फसल प्रभावित हो रही है। कृषि कानूनों के विरोध में एक माह से रोहाना टोल प्लाजा पर धरना चल रहा है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। इस दौरान अनिल त्यागी, नवीन त्यागी, अमित त्यागी, युवा ब्लाक अध्यक्ष संजय त्यागी, हसरत प्रधान, राजू पीन्ना, मोहित मलीरा, बाबी, अरुण शर्मा, बबलू, आशीष, सोनू, कृष्ण, ओमवीर शर्मा, रोबिन सिंह, संदीप, सचिन पुंडीर व चुन्नू आदि मौजूद रहे। सिसौली में भाकियू की पंचायत आज

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भाकियू की 21 जून को सिसौली में पंचायत होगी, जिसमें 26 जून को गाजीपुर बार्डर पर प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली की तैयारी को अंतिम रूप दिया जाएगा। 24 जून को सहारनपुर से ट्रैक्टरों का काफिला रवाना होगा, जो रात में दौराला (मेरठ) पहुंचेगा। यहां रात्रि विश्राम के बाद 25 जून को सुबह रवाना होगा और शाम तक गाजीपुर बार्डर पहुंच जाएगा। देशभर से आए ट्रैक्टरों के काफिले में शामिल होकर 26 को जून प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली होगी। भाकियू के जिलाधक्ष धीरज लाटियान ने बताया कि कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत पंचायत में उपस्थित रहेंगे।

भाकियू का आंदोलन होगा तेज, 24 को रवाना होंगे गाजीपुर बार्डर

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन की बैठक में निर्णय हुआ कि भाकियू हाईकमान के आदेश पर कृषि कानूनों के विरोध में चल रहा आंदोलन तेज किया जाएगा।

जिला कार्यालय महावीर चौक पर रविवार को भाकियू के जिला, मंडल व ब्लाक स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में 24 जून को मुजफ्फरनगर से चलकर गाजीपुर पहुंचने वाली ट्रैक्टर रैली के विषय पर सभी पदाधिकारियों ने सुझाव रखे। जिला अध्यक्ष चौधरी धीरज लाटियान ने कहा कि 24 जून को मुजफ्फरनगर से हजारों ट्रैक्टरों का काफिला किसानों के साथ प्रस्थान करेगा और सिवाया टोल पर जाकर विश्राम करेगा। काफिला 25 जून को गाजीपुर बार्डर पहुंचेगा। अध्यक्षता मास्टर महकार सिंह ने की व संचालन नीरज पहलवान ने किया। नीटू दूल्हेरा, सुबोध काकरान, योगेश शर्मा, चौधरी शक्ति सिंह, सुरेंद्र राठी, अमित चौधरी, पीयूष कुमार, मोनू ठाकुर, संजय त्यागी, ठाकुर सतेंद्र सिंह पुंडीर, कमल शर्मा, चांदवीर सिंह, जोगिदर पहलवान, देव अहलावत, कुशलवीर सिंह, मांगेराम त्यागी, संजीव, विपिन बालियान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी