लता मंगेशकर के उपहार.. सुनयना के घर की धरोहर

भारत रत्न और पा‌र्श्व गायिका लता मंगेशकर का सोमवार को जन्मदिन है। देश-दुनिया में करोड़ों गीत-संगीत प्रेमी उनकी लंबी आयु की कामना करेंगे। वहीं जनपद में एक ऐसा परिवार है जिनका भारत कोकिला से विशेष नाता है। लता मंगेशकर इस परिवार के सदस्यों को उनके जन्मदिन पर फोन कर बधाई देती हैं। घड़ी साड़ी चांदी का सिक्का आदि उपहार भी भेजे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:10 AM (IST)
लता मंगेशकर के उपहार.. सुनयना के घर की धरोहर
लता मंगेशकर के उपहार.. सुनयना के घर की धरोहर

मुजफ्फरनगर,संजीव तोमर। भारत रत्न और पा‌र्श्व गायिका लता मंगेशकर का सोमवार को जन्मदिन है। देश-दुनिया में करोड़ों गीत-संगीत प्रेमी उनकी लंबी आयु की कामना करेंगे। वहीं जनपद में एक ऐसा परिवार है, जिनका भारत कोकिला से विशेष नाता है। लता मंगेशकर इस परिवार के सदस्यों को उनके जन्मदिन पर फोन कर बधाई देती हैं। घड़ी, साड़ी, चांदी का सिक्का आदि उपहार भी भेजे हैं।

कचहरी रोड निवासी अमित प्रकाश की धर्मपत्नी सुनयना लता मंगेशकर के काफी करीब हैं। सुनयना ने बताया कि लता जी मां तुल्य है। उनके और अमित प्रकाश के जन्मदिन पर दो साल से लता जी फोन कर बधाई देती हैं। 28 सितंबर 2019 को जीवन का अनमोल उपहार मिला था। दरअसल, लता जी ने अमित प्रकाश के लिए एक घड़ी भेजी थी। घड़ी की सुइयों के बीच स्वर साम्राज्ञी के हस्ताक्षर है। वहीं उनके जन्मदिन पर साड़ी और चांदी का सिक्का भेजा था। वह बताती हैं कि वर्ष 2019 में लता जी ने गणपति महोत्सव का निमंत्रण भेजा था। साथ ही एक प्यारी साड़ी भेजी थी। निमंत्रण में लिखा था, प्रिय सुनयना बहुत प्यार से छोटी सी भेंट भेज रही हूं। इस उपहार को पाकर ऐसा लगा मानो जीवन की सभी खुशियां मिल गईं। सुनयना ने बताया कि गणेश उत्सव पर पति के साथ लता जी के घर गए। बेटी सरीखा आदर-सत्कार मिला। भारत कोकिल से मिले उपहारों को सुनयना धरोहर के रूप में अपने ड्राइंग रूप में सजाए हुए हैं।

जीवन में मिला अनमोल उपहार

अमित प्रकाश बताते हैं कि लता जी ने अपने 90वें जन्मदिन पर देश-विदेश के नामचीन लोगों को उपहार स्वरूप घड़ी भेजी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत प्रिस चा‌र्ल्स को भी घड़ी भेंट की गई थी। यह उपहार अनमोल है, जिसे ताउम्र संजोकर रखेंगे। सोमवार को लता मंगेशकर का 91वां जन्मदिन हैं, जिस पर वह भी फोन पर उन्हें बधाई देंगे। उन्होंने बताया कि लता जी की बहन की बेटी रचना सुनयना की दोस्त हैं। वह बताते हैं कि बीते दिनों लता मंगेशकर बीमार हो गई थी। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वह पत्नी संग उनसे मिलने मुंबई उनके आवास पर गए थे। सुनयना ने एक शॉल उन्हें दिया था, तब लता जी ने कहा था कि बेटी से उपहार नहीं लेते।

chat bot
आपका साथी