लोगों को घरों से निकालकर शत-प्रतिशत कराएं टीकाकरण : राजमौली

सहारनपुर मंडल आयुक्त एवी राजमौली ने मंगलवार को टीकाकरण अभियान को चेक किया। सरकारी स्कूल में इंजेक्शन लगवाकर बैठे ग्रामीणों से उसका हालचाल जाना। अफसरों व प्रधानों से शत प्रतिशत टीकाकरण कराने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 11:35 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 11:35 PM (IST)
लोगों को घरों से निकालकर शत-प्रतिशत कराएं टीकाकरण : राजमौली
लोगों को घरों से निकालकर शत-प्रतिशत कराएं टीकाकरण : राजमौली

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सहारनपुर मंडल आयुक्त एवी राजमौली ने मंगलवार को टीकाकरण अभियान को चेक किया। सरकारी स्कूल में इंजेक्शन लगवाकर बैठे ग्रामीणों से उसका हालचाल जाना। अफसरों व प्रधानों से शत प्रतिशत टीकाकरण कराने को कहा।

कमिश्नर राजमौली दोपहर में पुरकाजी के भूराहेड़ी, हरिनगर, झबरपुर, सेठपुरा गांवों के सरकारी स्कूलों में जाकर वहां चल रहे वैक्सीन अभियान को चेक किया। इंजेक्शन लगा रही टीमों व ग्रामीणों से बात की। स्टाफ से वैक्सीनेशन के दौरान कोई दिक्कत नहीं आ रही इस बात की लेकर जानकारी ली। इंजेक्शन लगवाकर बैठे ग्रामीण से उसकी तबियत के बारे में पूछा। राजमौली ने लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करने को कहा। प्रधानों व अफसरों से शत प्रतिशत ग्रामीणों को वैक्सीन लगाने के लिए घरों से बुलाने को कहा। कहा कि तीसरी लहर आने का पूरा अंदेशा है, इसलिए सभी को जागरूक रहने की जरूरत है। आयुक्त ने घर हो या बाहर सभी जगहों पर ग्रामीणों से मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा। भूराहेड़ी में ग्राम प्रधान पति मोनू पंवार ने जीटी रोड पर टूटी पुलिया की समस्या के बारे में कमिश्नर को बताया। एसडीएम सदर दीपक कुमार ने बताया कि पुलिया की मरम्मत को लेकर सभी तैयारी कर ली गई है, जल्दी ही उस पर काम शुरू हो जाएगा। डा. अरूण कुमार, जुगल किशोर शर्मा, लेखपाल संजीव शर्मा, पूर्व प्रधान नवीन राठी मौजूद रहे।

चार पाजिटिव मिले, 13 मरीज स्वस्थ

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार नीचे जा रहा है। जिले में इस समय केवल 154 मरीज उपचाराधीन है। मंगलवार को जिले के चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 13 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो गए। जिले में इस समय केवल सात मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें पांच मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज तथा दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर धीमी पड़ रही है, लेकिन संक्रमितों के आंकड़े में अब भी बढोतरी हो रही है। जिले के चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने बताया कि कोरोना से लोगों को बचाने के लिए लगातार प्रयास चल रहे हैं। कोविड अस्पतालों में उपचार के बाद हजारों मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। इस समय केवल सात मरीज अस्पतालों में उपचाराधीन है। पांच मरीज मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज तथा डिवाइन व ईवान हास्पिटल में एक-एक मरीज भर्ती है। उन्होंने बताया कि 266 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। अब तक जनपद के 30549 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें से 30129 पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी