एफडी के नाम पर धोखाधड़ी, धरने पर बैठा परिवार

शहर के कोर्ट रोड स्थित एक्सिस बैंक पर तावली निवासी परिवार ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। बैंक में जमा रकम वापस न मिलने पर पीड़ित ने परिवार के साथ बैंक के बाहर दिनभर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 12:07 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 12:07 AM (IST)
एफडी के नाम पर धोखाधड़ी, धरने पर बैठा परिवार
एफडी के नाम पर धोखाधड़ी, धरने पर बैठा परिवार

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। शहर के कोर्ट रोड स्थित एक्सिस बैंक पर तावली निवासी परिवार ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। बैंक में जमा रकम वापस न मिलने पर पीड़ित ने परिवार के साथ बैंक के बाहर दिनभर धरना दिया।

तावली गांव निवासी रोहित जैन गुरुवार को स्वजन के साथ कोर्ट रोड स्थित एक्सिस बैंक के बाहर धरने पर बैठ गए। रोहित के पिता राजीव, मां मंजू सहित भाई-बहन भी दिनभर धरने पर बैठे रहे। रोहित का आरोप है कि बैंक प्रबंधक ने करीब एक साल पहले लुभावनी स्कीम बताई तो वह स्वजन की एफडी कराने के लिए तैयार हो गए। उसने अपने सब्जी विक्रेता पिता की चार लाख रुपये से अधिक की जमा पूंजी बैंक में एफडी कराई, लेकिन बैंक ने उस धनराशि की एफडी न कर उनकी कई प्रकार की पालिसी कराकर उन्हें ठग लिया। पीड़ित परिवार का आरोप है कि जानकारी होने पर रकम वापस मांगी गई, लेकिन एक वर्ष से ज्यादा समय से बैंक रकम नहीं लौटा रहा है। उधर, एक्सिस बैंक प्रबंधक सौरभ गुप्ता का कहना है कि ग्राहकों की रकम धीरे-धीरे वापस की जा रही है। थोड़ा समय लग गया है। 70 हजार रुपये वापस दिए भी जा चुके हैं।

1.61 करोड़ के आठ कर्जदारों को नोटिस

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। सदर तहसील प्रशासन आठ बड़े बकायदारों की सम्पत्ति की नीलामी करने जा रहा है। इसके लिए सदर तहसील से कुर्की नोटिस जारी किया गया है। आठ बकायदारों पर करीब 1.61 करोड़ रुपये बकाया है। तहसील प्रशासन एक अक्तूबर को इन बकायदारों की सम्पत्ति की नीलामी कराने की तैयारी कर रहा है।

सदर तहसील में सरकारी धनराशि के बडे़ बकायदारों की सूची तैयार की गई है। जिले में आठ बडे बकायदार ऐसे हैं जिनपर 1.61 करोड़ रुपये की सरकारी धनराशि बकाया है। गांव मांडी निवासी रहीसूदीन हाकम अली पर 2283404 रुपये, गांव बड़कली निवासी नरेशचन्द पर 1508353 रुपये, गांव अमीरनगर निवासी इन्दू सिंह पर 2465470 रुपये, अमीरनगर निवासी घनश्याम पर 2031704 रुपये, संतोष पर 1212294 रुपये, गांव हरेन्टी निवासी बालेन्द्र पर 4218944 रुपये, गांव खुड्डा निवासी जमशैद 3461045 रुपये, मेरठ रोड स्थित आर्शीवाद स्टील एंड एलायज पर 1018438 रुपये बकाया है। इन लोगों को उक्त धनराशि जमा करने के लिए कई बार नोटिस दिया गया है, लेकिन इन्होंने धनराशि जमा नहीं की है। अब इनके खिलाफ कुर्की वारंट चस्पा कर दिया गया है। एक अक्तूबर को सदर तहसील में इनकी सम्पत्ति की नीलामी होगी।

---

जिले के आठ बड़े बकायेदार है जिनकी संपत्ति की नीलामी की तैयारी चल रही है। पहली अक्तूबर को संपत्ति नीलामी की जाएगी। इसके लिए कुर्की नोटिस जारी कर दिए गए हैं।

- अभिषेक कुमार, तहसीलदार सदर

chat bot
आपका साथी