फर्जी आइडी पर लोन पास कराने वाले चार दबोचे

नई मंडी कोतवाली पुलिस ने फर्जी आइडी पर लोन पास कराने के बाद गाड़ी निकालने वाले चार लोगों को दबोचा है। आरोपितों से चार लग्जरी गाड़ी बरामद की गई हैं। इनकी कीमत लगभग 70 लाख रुपये है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:45 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:45 PM (IST)
फर्जी आइडी पर लोन पास कराने वाले चार दबोचे
फर्जी आइडी पर लोन पास कराने वाले चार दबोचे

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। नई मंडी कोतवाली पुलिस ने फर्जी आइडी पर लोन पास कराने के बाद गाड़ी निकालने वाले चार लोगों को दबोचा है। आरोपितों से चार लग्जरी गाड़ी बरामद की गई हैं। इनकी कीमत लगभग 70 लाख रुपये है।

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय और एएसपी कृष्णा बिश्नोई ने बताया कि गांधी कालोनी निवासी संदीप कुमार ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया था कि कुछ लोगों ने उसके आधार कार्ड और पेन कार्ड से कूटरचित दस्तावेज बनाकर फर्जी तरीके से 1,19,556 रुपये का क्रेडिट कार्ड एवं 17,50,243 रुपये का आटो लोन कराया है। उक्त लोन के बाद टाटा हैरियर गाड़ी निकाली गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। नई मंडी कोतवाल पंकज पंत और टीम ने अंकुश त्यागी निवासी रामपुरी, आलोक त्यागी निवासी एकता विहार, संदीप कुमार निवासी गांधी कालोनी और सुधीर कुमार निवासी गांधीनगर को पकड़कर उनसे पूछताछ की। आरोपितों की निशानदेही पर टाटा हैरियर और क्रेटा समेत चार गाड़ी बरामद की है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया।

ऐसे कराते हैं फर्जी फाइनेंस

इंस्पेक्टर पंकज पंत ने बताया कि बरामद गाड़ियां लगभग पांच-छह माह पूर्व कंपनी से निकाली गई थी। यह गैंग फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड और फर्जी फोटो बनाकर बैंक में कागज जमा कराता है। इसके बाद लोन पास कराकर नई गाड़ी कंपनी से खरीद लेते हैं। यह लोग अब तक करीब 15 गाड़ियों का फर्जी फाइनेंस करा चुके हैं। उक्त लोग एक गाड़ी को खरीदने के लिए गाड़ी की कीमत का 20 प्रतिशत बैंक में जमा कराते हैं जिसमे फर्जी पता होने के कारण बैंक उसे ट्रेस नहीं कर पाता है। इस गैंग में एक फाइनेंसर होता है और दो तीन लोग फर्जी कागज तैयार करते हैं। फर्जी फोटो देते हैं। गैंग की बैंककर्मियों से मिलीभगत होती है। यह लोग खरीदी हुई गाड़ी को गाडी खरीदने बेचने का काम करने वाले डीलरों को पूरे रेट में बेच देते हैं।

chat bot
आपका साथी