चुनावी ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन से फोर्स रवाना

आज होने वाले मतदान के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान के लिए पुलिस लाइन और अन्य स्थानों से रवाना होने वाले फोर्स को एसएसपी ने दिशा-निर्देश दिए। साथ ही कोविड नियमों का पालन करने के साथ-साथ शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:40 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:40 PM (IST)
चुनावी ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन से फोर्स रवाना
चुनावी ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन से फोर्स रवाना

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। आज होने वाले मतदान के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान के लिए पुलिस लाइन और अन्य स्थानों से रवाना होने वाले फोर्स को एसएसपी ने दिशा-निर्देश दिए। साथ ही कोविड नियमों का पालन करने के साथ-साथ शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए।

सोमवार को होने वाले मतदान के मद्देनजर रिजर्व पुलिस लाइन से फोर्स को चुनावी ड्यूटी के लिए रवाना किया गया। इस दौरान पुलिस लाइन पहुंचे एसएसपी अभिषेक यादव ने फोर्स को ड्यूटी पर सजगता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि सतर्क रहने के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था कायम रखें। कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क पहनें और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। पोलिग बूथ पर आने वाले वृद्ध और दिव्यांगों की मदद करने के आदेश दिए। साथ ही मतदान केंद्र पर कोई भी समस्या होने पर आलाधिकारियों को सूचित करें। इसके अलावा एसएसपी ने चरथावल, तितावी समेत देहात क्षेत्रों से भी पोलिग पार्टियों को रवाना करते हुए दिशा-निर्देश दिए। उधर, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने कूकड़ा मंडी पहुंचकर पोलिग पार्टियों को दिशा-निर्देश देते हुए रवाना किया।

छह जिलों से पहुंचा 12 हजार फोर्स

चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए बड़े पैमाने पर फोर्स की तैनाती की गई है। मेरठ समेत आसपास के जनपदों से 12 हजार पुलिसकर्मियों ने चुनाव के लिए जनपद में आमद दर्ज कराई है। इसके अलावा पांच कंपनी पीएसी और दो कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स चुनाव में मोर्चा संभालेगी। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान मुस्तैद रहेंगे। चुनाव के मद्देनजर जनपद को पांच सुपर जोन, 24 जोन और 118 सेक्टर में विभाजित कर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। डीएम-एसएसपी, एसपी, सीओ और थानेदार स्तर के अधिकारी लगातार भ्रमण पर रहेंगे। बड़े पैमाने थानों और पुलिसलाइन में फोर्स रिजर्व में मौजूद रहेगा।

chat bot
आपका साथी