मां की तरह बनाया खाना, भेंट किए उपहार

भोपा स्थित सेंट जेवियर्स ग्लोबल स्कूल-कासमपुरा में ऑनलाइन मातृ दिवस मनाया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने अपनी माताओं के सम्मान में ग्रीटिग कार्ड पोस्टर भेंट किए। वहीं अनेक छात्राओं ने मां की वेषभूषा पहनकर मां के लिए खाना बनाया व केक खिलाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:58 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:58 PM (IST)
मां की तरह बनाया खाना, भेंट किए उपहार
मां की तरह बनाया खाना, भेंट किए उपहार

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। भोपा स्थित सेंट जेवियर्स ग्लोबल स्कूल-कासमपुरा में ऑनलाइन मातृ दिवस मनाया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने अपनी माताओं के सम्मान में ग्रीटिग कार्ड, पोस्टर भेंट किए। वहीं, अनेक छात्राओं ने मां की वेषभूषा पहनकर मां के लिए खाना बनाया व केक खिलाया।

प्रधानाचार्या मोनिका चौधरी ने बताया कि मदर्स-डे पर विद्यालय की ओर से 'मां की तरह खाना बनाओ' शीर्षक से आनलाइन प्रतियोगिता हुई, जिसमें छात्रों ने अपनी मां का अभिनय कर वीडियो बनाकर स्कूल के वाट्सएप ग्रुप पर भेजा। इसके अलावा अनेक छात्रों ने अपनी मां के हाथ का प्रिट क्ले बनाकर तथा उसमें रंग भर कर भेंट किया। इन गतिविधियों के माध्यम से छात्रों ने मां लिए अपनी भावनाओं को प्रदर्शित किया। निर्णायक मंडल के आधार पर प्रतियोगिता में अक्षी, फलक, शौर्य तोमर, पर्व, शौर्य देव, अरमनजोत सिंह, शौर्य चौधरी, अर्णव यादव, अमन राठी, अविका, यशवी, युवराज, अविका, सक्षम, सुदीप, अमन, आराध्या भटनागर, गगन यादव समरप्रीत, जिया, अनिरुद्ध, वासु मालियान, उज्ज्वल, वैष्णवी व वैदिक आदि छात्र-छात्राएं विजेता रहे। विजेताओं को ई- प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

बच्चों से उपहार पाकर भावुक हुई माताएं

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। एमजी पब्लिक स्कूल में वर्चुअल प्रोग्राम के अंतर्गत मदर्स-डे मनाया गया। इस अवसर पर कक्षा आठ तक के छात्र-छात्राओं ने घर पर रहकर ही आनलाइन कार्यक्रम की गतिविधियों में हिस्सा लेकर मदर्स-डे पर बनाए गए उपहार अपनी अपनी माताओं को भेंट किए। बच्चों के हाथों घर पर ही उपहार पाकर माताएं भावुक और अभिभूत नजर आई। स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने विभिन्न गतिविधियों में बच्चों का मार्गदर्शन किया।

एमजी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मदर्स-डे के अवसर पर अपनी प्रतिभा के जलवे दिखाकर अपनी मां को होम मेड विभिन्न उपहार देकर गौरवान्वित किया। बच्चों ने इस वर्चुअल प्रोग्राम में मां को विशेष सम्मान दिया। मदर्स-डे के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कक्षा एक से कक्षा आठ तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इन विद्यार्थियों ने अपने शिक्षक व शिक्षिकाओं के मार्ग निर्देशन में घर पर रहकर ही अपनी माताओं के लिए सुंदर और आकर्षक ग्रीटिग्स कार्ड घर पर उपलब्ध सामग्री से बनाए। बच्चों ने कार्यक्रम में अपनी माताओं को भी शामिल किया। बच्चों के हाथों ग्रीटिग्स, फोटो फ्रेम और अन्य होम मेड उपहार पाकर माताएं भी भावुक नजर आई।

इस कार्यक्रम के दौरान स्कूल डायरेक्टर जीबी पांडे ने जीवन में मां के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने माता को बच्चों का पहला शिक्षक बताते हुए कहा कि मां के जीवन का गहरा प्रभाव बच्चों पर होता है और माता के जीवन से ही बच्चों में अनुशासन आता है।

chat bot
आपका साथी