अन्न महोत्सव आज, सजाई जाएंगी दुकानें

जिले में पांच अगस्त को मनाए जाने वाले अन्न महोत्सव को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने राशन डीलरों की बैठक ली है। उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों को सजाया जाएगा और कार्डधारकों को सम्मानपूर्वक गेहूं चावल दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:03 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:03 AM (IST)
अन्न महोत्सव आज, सजाई जाएंगी दुकानें
अन्न महोत्सव आज, सजाई जाएंगी दुकानें

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। जिले में पांच अगस्त को मनाए जाने वाले अन्न महोत्सव को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने राशन डीलरों की बैठक ली है। उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों को सजाया जाएगा और कार्डधारकों को सम्मानपूर्वक गेहूं, चावल दिया जाएगा।

सिटी मजिस्ट्रेट ने जिला पंचायत सभागार में बुधवार को राशन डीलरों की बैठक ली और सभी को अन्न महोत्सव मनाने के निर्देश दिए। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अन्न महोत्सव कार्यक्रम का आगाज कर रहे हैं, जिसका सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। सभी डीलर अपनी दुकान गुब्बारों से सजाएं और गली-मोहल्लों में चूना डलवाकर साफ-सुथरा रखें। राशन लेने आने वाले लाभार्थियों के लिए कुर्सियां डलवाएं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की तर्ज पर मनाया जाएगा।

अन्न महोत्सव व ब्लाक दिवस की रणनीति बनाई

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली खंड विकास अधिकारी रत्नाकर सिंह ने खंड विकास कार्यालय में बुधवार सायंकाल ग्राम पंचायत सचिवों के साथ बैठक कर अन्न महोत्सव और ब्लाक दिवस की तैयारी पर चर्चा की। कहा कि गुरुवार को ब्लाक दिवस के साथ अन्न महोत्सव भी मनाया जाएगा। इसके लिए ग्राम सचिव राशन डीलर से समन्वय कर आयोजन सफल कराएं। बैठक में एडीओ पंचायत योगेश्वरदत्त त्यागी, ग्राम पंचायत सचिव विजय शेखर, केपी सिंह, शंशाक मलिक, सलमान, धर्मदत्त, धर्मेद्र, प्रवीण कुमार व दीपक धुव्र उपस्थित थे। बीडीओ ने कहा कि अब प्रत्येक गुरुवार को ब्लाक दिवस भी मनाया जाएगा। घी में कराया मूर्तियों का वास

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। पुरकाजी की सत्य विहार कालोनी के बालाजी धाम मंदिर में छह दिवसीय श्रीशिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें पंडित संतोष भारद्वाज जाप व मूर्ति पूजन कार्यक्रम करवा रहे है। मंदिर संस्थापक पंडित घनश्याम दास शर्मा ने बताया कि स्फटिक शिवलिग की स्थापना को लेकर मंदिर परिसर में चल रहे अनुष्ठान में तीसरे दिन बुधवार को सभी मूर्तियों का घी में वास कराया गया। पूजा में डा. संदीप वर्मा तथा मनीष गोयल मुख्य यजमान रहे। इससे पूर्व मंगलवार शाम मुजफ्फरनगर बालाजी धाम के संस्थापक चंद्रकिरण गर्ग का मंदिर परिसर में पहुंचने पर फूल-माला पहनाकर स्वागत किया गया। मंदिर कमेटी ने बाला दी धाम व शिव मंदिर को रंग-बिरंगी झालरों से सजवाया है। इस दौरान अंकुश शर्मा, पराग शर्मा व देवेंद्र धीमान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी