लखीमपुर खीरी के शहीद किसानों के अस्थिकलश पर बरसाए फूल

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शहीद चार किसानों व पत्रकार के अस्थिक्लश यात्रा का पुरकाजी क्षेत्र में पहुंचने पर किसानों ने फूल बरसाकर स्वागत किया। किसानों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:11 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:11 AM (IST)
लखीमपुर खीरी के शहीद किसानों के अस्थिकलश पर बरसाए फूल
लखीमपुर खीरी के शहीद किसानों के अस्थिकलश पर बरसाए फूल

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शहीद चार किसानों व पत्रकार के अस्थिक्लश यात्रा का पुरकाजी क्षेत्र में पहुंचने पर किसानों ने फूल बरसाकर स्वागत किया। किसानों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। कलश यात्रा के आगे ट्रैक्टर-ट्राली अड़ जाने पर धमात पुल के पास मारपीट हो गई। मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर लखीमपुर खीरी के शहीद किसानों के अस्थिक्लश प्रदेश में घुमाए जा रहे हैं। गुरुवार को दोपहर में उत्तराखंड के मंगलौर से कलश सबसे पहले भूराहेड़ी पहुंचे। वहां किसानों ने क़ाफि़ले पर फूल बरसाए। इसके बाद क़स्बे में सूली वाला बाग, लक्सर हाईवे पर सुवाहेड़ी, शेरपुर, बढ़ीवाला तथा उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की सीमा पर कलश यात्रा को रोककर भाकियू कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने शहीद किसानों को श्रद्धांजलि दी। पूरे रास्ते लोगों ने यात्रा में शामिल लोगों पर फूल बरसाए। यात्रा के दौरान धमात पुल के पास यात्रा के बीच ट्राली आने से हंगामा हो गया और मौक़े पर ही ट्राली वाले युवक और यात्रा में शामिल युवकों में मारपीट हो गई। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मामले में धमात के राजकुमार की ओर से अज्ञात लोगों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है। यात्रा का स्वागत करने वालों में नवीन राठी, प्रताप सिंह, धर्मेद्र राठी, हाफि़•ा मोहसिन, हरिओम त्यागी, मनीष प्रधान, बलकार सिंह, देवेंद्र सिंह खालसा, गुरूमीत सिंह, कुलवंत सिंह व गुरुमेल बाजवा आदि मौजूद रहे। इनका कहना है.,.

पुलिस लापरवाही के चलते कलशयात्रा में मारपीट हुई। धमात पुल के पास यात्रा की गाड़ियों की भीड़ के चलते जाम लगने पर ट्राली वाले से कहासुनी के बाद मारपीट हुई। वहां पुलिस होती तो न जाम लगता और न मारपीट होती। पुलिस भाजपा नेताओं के इशारे पर काम कर रही है।

- नवीन राठी, निवर्तमान मंडल महासचिव, भारतीय किसान यूनियन

chat bot
आपका साथी